Airtel लाया 49 रुपए में 3GB डाटा, Jio को चुनौती

स्वर्णकांता - 23 अप्रेल, 2018 - अपराह्न 01:17 IST बजे
Airtel लाया 49 रुपए में 3GB डाटा, Jio को चुनौती
Airtel ने Jio को टक्कर देते हुए 49 रुपए में 3GB डाटा के साथ नया प्लान लॉन्च किया है.

(CCM) — Airtel एक बार फिर से जियो पर हमला बोलते हुए 49 रुपए का प्रीपेड रिचार्ज पैक लाया है. इस बार उसका मुकाबला Reliance Jio के 52 रुपए वाले प्लान से है. एयरटेल के नए प्लान में 3GB डाटा मिलेगा और इसकी वैधता एक दिन की होगी. ये प्रीपेड रीचार्ज पैक सभी यूजर के लिए होगा.


Jio का 52 रुपए वाला ऑफर प्राइम प्रीपेड कस्टमर के लिए है. इसमें उन्हें 1.05GB डाटा मिलेगा. यह 7 दिनों तक वैद्य होगा. यही नहीं, अनलिमिटेड फ्री वॉयस काल्स, 70 एसएमएस और जियो ऐप का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा. जियो का 49 रुपए का भी प्लान है. हालांकि ये केवल जियोफोन यूजर्स के लिए है. इसमें 28 दिनों के लिए 1GB डाटा और अनलिमिटेड कॉल की सुविधा है. साथ ही, 50 एसएमएस और जियो ऐप का एक्सेस भी होगा.

एयरटेल प्रीपेड यूजर को 49 रुपये का प्लान एक्टिवेट करने के लिए माय एयरटेल ऐप या कंपनी की वेबसाइट पर जाना होगा. नया पैक डाटा सेक्शन में उपलब्ध है. यहां जाकर प्रीपेड सब्सक्राइबर जांच सकते हैं कि यह ऑफर उनके लिए है या नहीं. अगर यह ऑफर आपके लिए उपलब्ध नहीं है तो पहले की तरह 49 रुपये के रिचार्ज पैक में 1GB 4जी डाटा मिलेगा.

इसके अलावा एयरटेल उन यूजर्स के लिए 30GB फ्री डाटा प्लान लेकर आया है जिन्होंने अपने मोबाइल में मोबाइल में 4G अपग्रेड कर लिया है. ये एयरटेल के ‘Mera Pehla Smartphone’ प्रोग्राम के तहत है. एयरटेल के 2G/3G मोबाइल यूजर्स को अपना फोन 4G में अपग्रेड करना होगा. इसके बाद ही उन्हें 30GB फ्री डाटा मिलेगा. जबकि एयरटेल के प्रीपेड यूजर को 30 दिनों तक हर रोज 1GB डाटा फ्री मिलेगा.

एयरटेल और रिलायंस जियो ने चल रहे आईपीएल 2018 के लिए स्पेशल लिमिटेड-पीरियड रिचार्ज वाउचर का भी ऐलान किया है. एयरटेल कस्टमर एयरटेल टीवी ऐप के नए वर्जन को डाउनलोड कर फ्री में सभी आईपीएल मैच लाइव देख सकते हैं. जबकि रिलायंस जियो ने 251 रुपए में 51 दिनों का क्रिकेट गोल्ड पास ऑफर लाया है. इसमें यूजर्स को 2GB हर रोज के हिसाब से कुल 102GB मिलेगा. दोनों कंपनियों ने हॉटस्टार के साथ भागीदारी की है ताकि उनके यूजर्स फ्री में आईपीएल 2018 के सारे मैचेज ऑनलाइन लाइव देख सकें.

Photo: © singh_lens - Shutterstock.com