OnePlus 5T आउट ऑफ स्टॉक, OnePlus 6 का लॉन्च जल्द

स्वर्णकांता - 3 अप्रेल, 2018 - अपराह्न 03:28 IST बजे
OnePlus 5T आउट ऑफ स्टॉक, OnePlus 6 का लॉन्च जल्द
चीनी स्मार्टफोन ब्रांड वनप्लस का फ्लैगशिप Oneplus 5T देश में आउट ऑफ़ स्टॉक हो गया है.

(CCM) — अभी पांच महीने भी नहीं बीते होंगे लॉन्च हुए कि OnePlus 5T भारत में आउट ऑफ स्टॉक हो गया है. इसका एक ही बड़ा मतलब है कि OnePlus 6 बस दस्तक देने ही वाला है. OnePlus का मौजूदा फ्लैगशिप इसी महीने अमेरिका में भी आउट ऑफ स्टॉक हुआ था.


हालांकि अगर आप की किस्मत सही रही तो वनप्लस के लेटेस्ट फोन का 64GB वेरियंट आपको अमेजन इंडिया पर मिल सकता है. किसी भी प्लेटफॉर्म या आधिकारिक ऑफलाइन स्टोर पर 128GB मॉडल उपलब्ध नहीं है.

वहीँ ग्राहकों का उत्साह बढ़ाने के लिए OnePlus अपनी आधिकारिक साइट और Amazon India की तरफ से जो मैसेज यूजर्स दिया जा रहा है उससे यह साफ है कि कंपनी इंडियन कस्टमर के लिए कुछ नया प्लान कर रही है. इस मैसेज में यह भी साफ लिखा गया है कि वनप्लस ने भारत में अपने सेल्स टारगेट पूरे कर लिए हैं.

कंपनी ने पिछले साल देश में पहले OnePlus 5 लॉन्च किया और फिर नवंबर में OnePlus 5T को मार्केट में उतारा गया था. लॉन्च के बाद मात्र 5 मिनट के अंदर ही इसकी प्री-बुकिंग भी फुल हो गई थी.

लॉन्च डे के सेल का ये अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड साबित हुआ था. भारत में OnePlus 5T की सफलता चौंकाने वाली नहीं है. क्योंकि इसके पहले OnePlus 5 भी काफी सफल रहा था. यही वो स्मार्टफोन था जिसने पिछले साल की तीसरी तिमाही में भारत में स्मार्टफोन बेचने वाली सबसे बड़ी कंपनी बनने का रिकॉर्ड बनाया था और जिसका मार्केट शेयर लगभग 25 फीसदी रहा था.

OnePlus इंडिया के जनरल मैनेजर, विकास अग्रवाल ने कुछ महीने पहले एक स्टेटमेंट में कहा था, "ब्रांड के रूप में हम ये सुनिश्चित करना चाहते हैं कि जब नया प्रोडक्ट लॉन्च हो तो उससे पहले वाला प्रोडक्ट का स्टॉक खत्म हो जाए." ये कंपनी एक बार में एक ही फोन पर फोकस करने के लिए जानी जाती है.

जहां तक OnePlus 6 के लॉन्च होने की बात है तो उम्मीद है कि ये कुछ ही हफ्तों में मार्केट में आ जाएगा. ऑनलाइन खबरें लीक होने के बाद अटकलें लगाई जा रही हैं कि इसकी कीमत भारत में 34,000 रुपए हो सकती है और ये अप्रैल के आखिरी सप्ताह में लॉन्च हो सकता है.

Image: © OnePlus.