Huawei का ये स्मार्टफ़ोन अंधेरे में भी देख सकता है

Swarnkanta - 28 मार्च, 2018 - अपराह्न 03:42 IST बजे
Huawei का ये स्मार्टफ़ोन अंधेरे में भी देख सकता है
Huawei का दावा है कि उसका लेटेस्ट स्मार्टफोन P20 Pro अंधेरे में भी फोटो खींच सकता है.

(CCM) — चीनी स्मार्टफोन कंपनी Huawei ने मंगलवार को अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन P20 Pro लॉन्च किया है. कंपनी का दावा है कि ये फ्लैश या ट्राईपॉड की मदद लिए बिना अंधेरे में तस्वीर ले सकता है. स्मार्टफोन में मौजूद AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस क्षमता से ये संभव हुआ है.


हुआवेई ने मंगलवार को पेरिस में अपने सीरीज में दो नए खास स्मार्टफोन P20 और P20 Pro लॉन्च किए हैं. हुआवेई P20 Pro स्मार्टफोन में तीन रियर कैमरा सेटअप है. मेन कैमरा 40 मेगापिक्सल सेंसर और दूसरे दो कैमरा में से एक 20 मेगापिक्सल मोनोक्रोम सेंसर और एक 8 मेगापिक्सल टेलीफोटो सेंसर वाला है. इस सभी में सेंसर ऑटोफोकस और IR-RGB सेंसर मौजूद है. यह कैमरा सेटअप आपको 5X हाइब्रिड जूम फंक्शन देता है. इस फोन में 360 डिग्री फेस अनलॉक रिकग्निशन दिया है.

स्मार्टफोन में मौजूद AI तकनीक ऑटोमेटिकली कैमरे को सामने मौजूद चीजों, जिनकी तस्वीर खींचनी है, के अनुसार सेट करती है. जैसे कि यदि आप कहीं खाने की मेज पर बैठे हों. कमरे में बहुत हल्की रोशनी हो या बिलकुल अंधेरा हो. और अपने सामने प्लेट में मौजूद किसी खास डिश की तस्वीर लेना चाहते है, हुआवेई का कैमरा अपने आप उस डिश को डिटेक्ट करेगा और उसके अनुसार अपनी लाइटिंग को एडजस्ट करेगा. इसके अलावा, हुआवेई के P20 में ऐप्पल के लेटेस्ट फोन की ही तरह सुपर-स्लो मोशन फीचर और पोट्रेट मोड भी है.

इस स्मार्टफोन के दूसरे फीचर्स में 6.1 इंच का एमोलेड डिस्प्ले है. फोन का डिस्प्ले बैजल लैस है. स्मार्टफोन के बॉटम में फिंगर प्रिंट सेंसर है. इसमें कंपनी का किरिन 970 चिपसेट लगा हुआ है. P20 प्रो फोन में 6GB RAM और 128GB जीबी इंटरनल स्टोरेज है.

कंपनी का कहना है कि वह जल्दी ही दुनिया का नंबर वन स्मार्टफोन ब्रांड बनेगी. अभी यह सैमसंग और ऐप्पल के बाद तीसरे नंबर पर है.

Image: © iStock.