Facebook की सीक्रेट पुलिस चीफ बनीं भारतीय महिला

Swarnkanta - 19 मार्च, 2018 - पूर्वाह्न 08:05 IST बजे
Facebook की सीक्रेट पुलिस चीफ बनीं भारतीय महिला
Facebook ने एक सीक्रेट पुलिस तैयार की है जिसकी चीफ भारतीय मूल की सोनिया आहूजा को बनाया गया है.

(CCM) — Facebook संस्थापक मार्क जकरबर्ग ने कंपनी की अंदरूनी जानकारियों को प्रेस में लीक करने वाले का पता लगाने के लिए सीक्रेट पुलिस बनाई है. इस टीम की अगुवाई भारतीय मूल की अमेरिकी महिला सोनिया आहूजा करेंगी. वे दोषियों को पकड़ेंगी और उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगी.


अखबार ब्रिटिश अखबार दी गार्जियन में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक जकरबर्ग हर हफ्ते एक बैठक करते हैं. इस बैठक में वे उन नए उत्पादों और रणनीतियों के बारे में अपने हजारों कर्मचारियों को बताते हैं जो अभी तक लॉन्च नहीं हुए हैं. लेकिन कुछ महीनों से बैठक की हर बातें मीडिया को मालूम हो जाती थीं.

मार्क जकरबर्ग ने दी गार्जियन से अपनी परेशानी बयान की, "लीकर्स कंपनी के बारे में इतना कुछ कैसे जानते हैं. ये तो बहुत डरा देने वाली बात है."

साल 2015 की ऐसी ही एक बैठक में जकरबर्ग ने कहा था कि हम खबरें लीक करने वालों को पकड़ेंगे और उन्हें नौकरी से निकाल देंगे. उसके एक हफ्ते बाद उन्होंने बताया था कि दोषी को पकड़ लिया गया है और नौकरी से निकाल दिया गया है.

'सीक्रेट पुलिस' सोनिया आहूजा के नेतृत्व में कंपनी के नए प्रोडक्ट्स और रणनीतियों को गुप्त रखने में मदद करेंगी. साथ ही Facebook की अंदरूनी बातें मीडिया को बताने वालों को सजा भी देगी.

Photo: © Alexey Boldin - Shutterstock.com