Xiaomi का पुराना फोन देकर खरीदें नया फोन

Swarnkanta - 16 मार्च, 2018 - अपराह्न 04:01 IST बजे

Xiaomi का पुराना फोन देकर खरीदें नया फोन

चीनी कंपनी Xiaomi ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक्सचेंज ऑफर शुरू किया है.

(CCM) — अपने स्मार्टफोन के लिए भारत में तेजी से लोकप्रिय हो रही चीनी कंपनी Xiaomi ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर एक्सचेंज ऑफर शुरू किया है. ऑफर में यूजर्स को इंस्टेंट एक्सचेंज कूपन मिलेंगे. इस कूपन से पुराने स्मार्टफोन के बदले नए फोन को खरीदा जा सकता है.



Xiaomi ने पिछले साल ही खास एक्सचेंज सर्विस शुरू की थी. ये उसी सर्विस का एक्सटेंशन है. पुराने प्रोग्राम के तहत यूज़र को पुराने हैंडसेट के बदले नया फोन खरीदने की सुविधा दी जाती है. गुरुवार को शाओमी ने एक्सचेंज प्रोग्राम को आगे बढ़ाते हुए ऐलान किया कि अब ये ऑफर उनकी आधिकारिक वेबसाइट mi.com पर भी उपलब्ध होगा. इसके लिए कंपनी ने कैशीफाय से हाथ मिलाया है.

शाओमी के एक्सचेंज ऑफर का लाभ उठाने के लिए आपको वेबसाइट पर बनाए गए स्पेशल पन्ने पर जाना होगा. वहां जाकर आप जिस स्मार्टफोन को एक्सचेंज करना चाहते है, उसे चुनें. कंपनी का वादा है कि वो अपनी ओर से बेहतर वैल्यू तय करेगी और मौजूदा बाज़ार कीमत के हिसाब से आपका पुराना फोन बदल लिया जाएगा. जब आप एक्सचेंज वैल्यू स्वीकार करेंगे तो मी एकाउंट में उसी वैल्यू का कूपन जोड़ दिया जाएगा. इस कूपन का इस्तेमाल नए स्मार्टफोन खरीदते वक्त किया जा सकता है.

नए हैंडसेट के लिए आपको पहले ऑर्डर देना होगा और एक्सचेंज वैल्यू का कूपन चेकआउट के दौरान इस्तेमाल करना होगा. इसके बाद आपको अपना पुराना हैंडसेट देना है. नया शाओमी स्मार्टफोन आपके हाथों में होगा.

शाओमी का कहना है कि यदि आपका पुराना हैंडसेट ठीक-ठाक काम करता है और उसमें कोई टूट-फूट नहीं हुई है तो उसे एक्सचेंज किया जा सकता है. बस आपको सारे स्क्रीन लॉक डिसेबल करने होंगे. हां, ये ध्यान रखें कि आप जिस फोन को एक्सचेंज कर रहे हैं, वो शाओमी की लिस्ट में जरूर हो.

ध्यान रखें कि एक्सचेंज कूपन 14 दिनों तक ही मान्य होगा. यही नहीं, इस कूपन से आप केवल स्मार्टफोन ही खरीदा सकते हैं, कोई एक्सेसरीज़ नहीं.

Photo: © testing - Shutterstock.com