Xiaomi ने Mi TV 4A नाम से लॉन्च किए नए स्मार्ट टीवी

रत्नेंद्र अशोक - 7 मार्च, 2018 - अपराह्न 05:28 IST बजे
Xiaomi ने Mi TV 4A नाम से लॉन्च किए नए स्मार्ट टीवी
बजट स्मार्टफोन के बाद शाओमी ने भारत के बाजार में अपनी बजट स्मार्ट टीवी की सीरीज लॉन्च कर दी है.

चीनी कंपनी शाओमी ने भारत के बजट स्मार्टफोन मार्केट में बादशाहत कायम करने के बाद अपनी स्मार्ट टीवी सीरीज को बाजार में उतार दिया है. इस सीरीज का नाम है Mi TV 4A. फिलहाल कंपनी ने भारत में 3 मॉडल लॉन्च किए हैं.


कंपनी ने भारत में स्मार्ट टीवी की शुरुआत पिछले महीने की थी. इस महीने कंपनी ने दो और मॉडल लॉन्च कर दिए हैं. कंपनी के 32-इंच वाले स्मार्ट टीवी की कीमत 13,999 रूपए और 43-इंच की कीमत 22,999 रूपए है.

कंपनी Mi TV 4A टीवी सीरीज को 13 मार्च से बेचना शुरू करेगी. यह कंपनी की आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर के साथ-साथ फ्लिपकार्ट पर भी बिक्री के लिए उपलब्ध होगी. यह सभी टीवी फुल हाई-डेफिनेशन डिस्प्ले पैनल और कंपनी के पैचवाल इंटरफेस के साथ आते हैं.

कंपनी के दावे के अनुसार टीवी के साथ 500,000 से ज्यादा घंटे का कंटेंट मिलता है जिसमे 80 प्रतिशत पूरी तरह फ्री है.

इंटरफेस में ही युनिवर्सल सर्च ऑप्शन है जो ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही जगह पर कंटेंट सर्च करता है. अगर आप इसको JioFi कनेक्शन के साथ लेते हैं तो 2200 रूपए का कैशबैक अलग से मिलेगा. कंपनी ने पिछले महीने Redmi Note 5 सीरीज के दो फोन के साथ Mi TV 4 लॉन्च किया था जिसकी कीमत 39,999 रूपए है.

कंपनी के 32-इंच वाले टीवी में 2 USB पोर्ट, 3 HDMI पोर्ट और 43-इंच मॉडल के साथ 3 USB पोर्ट और 3 HDMI पोर्ट मिलेंगे.

क्यूंकि कंपनी ने अपने फोन पर कैश ऑन डिलीवरी सुविधा बंद कर दी है, यह संभव है कि यह टीवी पूरी पेमेंट करने के बाद ही मिले. वैसे पिछले महीने लॉन्च हुए Mi TV 4 के लिए फैन्स अभी भी स्ट्रगल कर रहे हैं. स्टॉक कम होने की वजह से कंपनी को शिकायतें भी सुनने को मिली हैं.

Photo: © iStock.

यह भी पढ़ें