Twitter ने शुरू किया ट्वीट बुकमार्क फीचर

Swarnkanta - 6 मार्च, 2018 - पूर्वाह्न 10:33 IST बजे

Twitter ने शुरू किया ट्वीट बुकमार्क फीचर

माइक्रोब्लोगिंग प्लेटफॉर्म Twitter ने सुपर-एक्टिव रहने वाले यूजर्स के लिए बुकमार्क फीचर शुरू किया है.

(CCM) — Twitter का नया बुकमार्क फीचर उन यूजर्स की मदद करेगा जिनके पास नए ट्वीट्स पढ़ने का समय नहीं होता. बुकमार्क की मदद से मनपसंद और दिलचस्प ट्वीट को आसानी से सेव कर बाद में समय मिलने पर पढ़ा जा सकता है.



ट्विटर पर मौजूद इस बुकमार्क फीचर को एक्सेस करने के लिए आपको Share आइकन टैप करना होगा. उसके बाद Add Tweet to Bookmarks menu ऑप्शन को सलेक्ट करके इसको बुकमार्क में सेव किया जा सकेगा.

आपने जितने भी ट्वीट्स को सेव किया है उसको एक्सेस करने के लिए मेनू में मौजूद बुकमार्क आइकन को टैप करना होगा. ऐसा करने के बाद सभी चिन्हित किए गए ट्वीट डिस्पले हो जाएंगे. अब आपको जिस ट्विट को देखना हो उसे चुन सकते हैं या जिसे आप नहीं चाहते उसे बुकमार्क लिस्ट से हटा भी सकते हैं.

बुकमार्किंग ट्वीट के अलावा Share आइकन को टैप करने से यूजर्स को दो फायदे और मिलेंगे. यूजर्स यदि ट्विटर पर डायरेक्ट मैसेज के जरिए ट्विट शेयर कर रहे हैं तो उसका क्विक एक्सेस मिलेगा. इसके अलावा यदि वे ट्विटर पर किसी दूसरे माध्यम से ट्विट शेयर करते हैं तो उसका भी क्विक एक्सेस मिल जाएगा.

ट्विटर के प्रोड्कट मैनेजर जेसर शाह के मुताबिक प्लेटफॉर्म ने यूजर्स की ओर से फीडबैक मिलने के बाद बुकमार्क फीचर जोड़ा है. यह नया फीचर iOS, Android, Twitter Lite और मोबाइल साईट पर भी उपलब्ध है.

Photo: © Denys Prykhodov - Shutterstock.com