फ्री सुपरफास्ट जियोफाइबर नेट मार्च में होगा लॉन्च

RanuP - 13 फ़रवरी, 2018 - अपराह्न 05:20 IST बजे
फ्री सुपरफास्ट जियोफाइबर नेट मार्च में होगा लॉन्च
रिलायंस जियो का अगला प्रोडक्ट जियोफाइबर अगले महीने ही मार्केट में लॉन्च हो सकता है.

(CCM) — मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो एक बार से मार्केट को हिलाने की तैयारी कर रही है. कंपनी अपनी ब्रॉडबैंड कंपनी जियोफाइबर देश के चुनिंदा शहरों में लॉन्च का सकती है. खबरों के अनुसार सब्स्क्राइबर को पहले तीन महीने तक फ्री हाई-स्पीड इंटरनेट मिलेगा.


पिछले साल तक ऐसी भी अफवाह थी कि 2017 की आखिरी तिमाही में यह जियोफाइबर मार्केट में उतारा जाएगा. कंपनी अपने जियोफाइबर नेट को देश के 10 शहरों में टेस्ट कर रहा है. पहले फेज में यह सर्विस मुंबई, दिल्ली-एनसीआर. अहमदाबाद, जामनगर, सूरत और वड़ोदरा में एक साथ लॉन्च किया जाएगा.

जियोफाइबर के मासिक पैक की कीमत 500 रूपए में 600 GB डाटा से शुरू होकर 2,000 रूपए में 1,000 GB मासिक डाटा तक जाएगी.

जियो के इस प्रोडक्ट की सबसे शानदार चीज है इसकी डाटा स्पीड. कंपनी के अनुसार इस ब्रॉडबैंड से वो यूजर तक 100Mbps की डाटा स्पीड पहुंचाएगी. डाटा स्पीड के मामले में कंपनी की 4G सर्विस पहले ही मार्केट में अव्वल है.

ऐसा भी संभव है कि यह कंपनी के सेट टॉप बॉक्स और राउटर के साथ लॉन्च किया जाए. अगर यह डाटा प्लान सच हैं तो जियो एक बार फिर से बाजार में पकड़ बनाने में कामयाब हो जाएगा. यह डाटा प्लान मार्केट में उपलब्ध किसी भी अन्य डाटा प्लान से सस्ता है.

हालाँकि ऐसा भी संभव है कि यूजर को पहले राउटर और कनेक्शन चार्ज देने पड़े और उसके बाद तीन महीने के लिए मंथली रेंटल फ्री हो जाए. अगर आप भी इंट्रोडक्टरी ऑफर पाना चाहते हैं तो जियो की साइट और रिलायंस डिजिटल स्टोर पर नजर बनाए रखें.

Image: © Jio.