Paytm ने कारोबारियों के लिए लॉन्च किया नया ऐप

Swarnkanta - 22 जनवरी, 2018 - अपराह्न 04:15 IST बजे

Paytm ने कारोबारियों के लिए लॉन्च किया नया ऐप

मोबाइल वॉलेट Paytm ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए पेटीएम फॉर बिजनेस शुरू किया है.

(CCM) — पेटीएम ने Paytm for Business ऐप गूगल प्ले स्टोर पर लॉन्च कर दिया है. इस ऐप की मदद से कारोबारी अपने कारोबार पर कहीं से भी नजर रख सकते हैं. कंपनी के मुताबिक एंड्रॉयड फोन से लेनदेन और जमा राशि की जानकारी लाइव देखी जा सकती है. ये 10 क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध है.



रजिस्टर्ड कारोबारी और बिज़नेस साझेदार पेमेंट ट्रैक करना, पुराने लेनदेन देखना और सेटलमेंट को ट्रैक करने जैसे काम पेटीएम फॉर बिजनेस ऐप की मदद से कर पाएंगे. कारोबार में साझेदार लोग अब QR कोड को सीधे ऐप से ही प्रिंट कर सकते हैं.

नए ऐप में भुगतान ट्रैकिंग की सुविधा है. यानी आप लेनदेन को सीधे ऐप पर देख सकते हैं. एसएमएस या ईमेल के माध्यम से उन्हें छांटने का कोई झंझट नहीं है. रिकन्सील सेटलमेंट नाम की सुविधा भी है. इसमें आप अपनी संग्रहित राशि या सेटलमेंट को दैनिक, साप्ताहिक या मासिक आधार पर देख सकते हैं. इस संग्रहित राशि को एक ही बार में बैंक स्टेटमेंट में भी शामिल कर सकते हैं. फिर इस संग्रहित राशि को QR कोड के आधार पर ट्रैक करके सीधे अपने ऐप में देख सकते हैं.

सभी पेटीएम बिज़नेस पार्टनर को बैंक में फंड ट्रांसफर करते समय ज़ीरो प्रतिशत कमीशन देना होगा. ऐप, कैशलेस केवाईसी ऑनबोर्डिंग भी ऑफर करता है. यही नहीं, सारे पार्टनर पेटीएम के तरीकों जैसे पेटीएम, यूपीआई, क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड से क्यूआर कोड के जरिए पेमेंट कर सकते हैं.

हालांकि नए ऐप में हर महीने 50,000 रुपये तक पेमेंट रिसीव करने की लिमिट है. पर एक कस्टम रिक्वेस्ट के ज़रिए इस लिमिट को बढ़ाया जा सकता है. जल्द ही आईओएस के लिए भी यह लॉन्च आने की उम्मीद है.

Photo: © Paytm.