कोलगेट के स्मार्ट टूथब्रश Colgate E1 से मिलिए

Swarnkanta - 19 जनवरी, 2018 - पूर्वाह्न 09:09 IST बजे

कोलगेट के स्मार्ट टूथब्रश Colgate E1 से मिलिए

स्मार्टफोन, स्मार्टवॉच के बाद अब मिलिए स्मार्ट टूथब्रश से जो ब्रश करने का सही तरीका बताएगा.

(CCM) — कोलगेट ने ऐप्पल के साथ साझेदारी करते हुए एक स्मार्ट टूथब्रश तैयार किया है. टूथब्रश का नाम Colgate E1 है. यह स्मार्ट टूथब्रश आपके जबड़े को मॉनिटर करेगा. साथ ही यह ब्रश करने के सही तरीकों के बारे में भी बताएगा.



स्मार्ट टूथब्रश केवल ऐप्पल स्टोर पर ही मिलेगा है. इसमें सोनिक वाइब्रेशन, माउथ-मैपिंग टेक्नोलॉजी, रीयल-टाइम फीडबैक और ब्रश कोचिंग जैसी खूबियां हैं.

स्मार्ट टूथब्रश से जब आप ब्रश करेंगे तो ब्रश करते वक्त रियल टाइम फीडबैक भी मिलेगा. यह टूथब्रश ‘स्मार्ट’ है. यह आपके रोज के ब्रश करने की आदतों पर भी नजर रखेगा. मिल रही जानकारी के मुताबिक, कॉलगेट ई1 की कीमत ऐप्पल स्टोर पर $99 यानी करीब 6324.61 रुपये रखी गई है.

बच्चों की दिलचस्पी इस टूथब्रश में हो इसके लिए इसमें गेम भी दिया गया है. नाम है, "Go Pirate". यह गेम कॉलगेट कनेक्ट ऐप के अंदर मौज़ूद है. गेम खेलने वाला व्यक्ति टूथब्रश को गेम कंट्रोलर के रूप में इस्तेमाल कर सकता है. आप जितना ज्यादा देर तक ब्रश करेंगे उतने ज्यादा सिक्के आपको प्वाइंट के रूप में मिलेंगे.

स्मार्ट टूथब्रश में ब्लूटुथ सपोर्ट भी है. कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने के बाद इसकी बैटरी पूरे 10 दिन तक चलेगी.

यह स्मार्ट टूथब्रश ऐप्पल की वेबसाइट और स्टोर पर उपलब्ध होगा. इस टूथब्रश के लिए कंपनी ने कॉलगेट कनेक्ट नाम का आईओएस ऐप भी पेश किया है. एंड्रॉयड यूजर्स के लिए यह ब्रश किसी काम का नहीं होगा. इसे अभी केवल ऐप्पल यूजर्स ही इस्तेमाल कर पाएंगे.

इसके पहले Unico स्मार्टब्रश लेकर आया था जो सिर्फ 3 सेकेंड में दांतों को अच्छे से साफ कर सकता है. यह ब्रश देखने में एथलिट के माउथ गार्ड की तरह ही है. और इसकी कीमत लगभग सात हजार रुपए है.

Photo: © nacroba - Shutterstock.com