Vodafone के विज्ञापनों में लौटा सबका चहेता पग

Swarnkanta - 10 जनवरी, 2018 - पूर्वाह्न 11:29 IST बजे
Vodafone के विज्ञापनों में लौटा सबका चहेता पग
Vodafone के नए विज्ञापनों में पग 'चीका' फिर से 4G डाटा नेटवर्क की नुमाइंदगी करता नजर आएगा.

(CCM) — भारत की शीर्ष दूरसंचार कंपनीयों में से एक वोडाफोन अपना आइकॉनिक विज्ञापन अभियान फिर से शुरू कर रही है. एक बार फिर से कंपनी का वो पुराना पग (कुत्ते की एक ब्रीड) टीवी के विज्ञापन में दिखेगा. हालांकि, इस बार पग 4G नेटवर्क का प्रचार करेगा.


विज्ञापन को ओगिलवी और माथर इंडिया ने तैयार किया है. नए विज्ञापनों में से एक में सबका चहेता पग ड्रम बजाते एक बच्चे के साथ दिखाई दे रहा है. ओगिलवी मुंबई के कार्यकारी क्रिएटिव निदेशक किरण एंथनी के मुताबिक, "नया विज्ञापन अभियान 4जी नेटवर्क के लिए है. पहला विज्ञापन 2003 में जारी हुआ था. उन्होंने कहा कि हम सादगी और आकर्षण को बनाए रखते हुए 'मजबूत हो रहे हैं."

विज्ञापन कहता है कि, "हम एक के बाद एक टावर जोड़ रहे हैं और हर गुजरते घंटे के साथ मजबूत हो रहे हैं." इसमें एक लड़के के पीछे कुत्तों की पूरी फौज अलग अलग गैर रिहायशी और दूर-दराज इलाकों जगहों से गुजरती है. ये इस बात का प्रतीक है कि वोडाफोन का 4G नेटवर्क भी इस तरह के इलाकों में मजबूती से चलता है.

'चीका' एक छोटे आकार का कुत्ता है. यह पहली बार भारत में हचिसन एस्सार सेवा के विज्ञापन में दिखाई दिया था. 2003 में यह विज्ञापन टीवी, बिलबोर्ड, समाचारपत्रों और बस पर लगाए गए थे. तब यह विज्ञापन खूब चर्चा में रहा.

Photo: © Nils Versemann - Shutterstock.com