Storytel ऐप सुनाएगी क्लासिक कहानियां

Swarnkanta - 29 दिसम्बर, 2017 - पूर्वाह्न 10:19 IST बजे
Storytel ऐप सुनाएगी क्लासिक कहानियां
Storytel ऐप अंग्रेज़ी, हिंदी और मराठी में दिलचस्प और क्लासिक कहानियों की सीरीज लाया है.

(CCM) — स्वीडन की ऑडियोबुक कंपनी स्टोरीटेल दुनिया भर के 8 देशों में कहानियां सुनाने के बाद अब भारत पहुंचा है. ऐप के जरिए 500 से अधिक ऑडियो किताबें शुरू की गई हैं. इनमें मराठी, हिंदी और अंग्रेज़ी की ऑडियोबुक्स शामिल हैं.


स्टोरीटेल ऐप के कैटलॉग में मराठी की 230, हिंदी की 115 और अंग्रेज़ी की 60 ऑडियोबुक्स हैं. मराठी में "मृत्यंजय" और हिंदी में "राग दरबारी" जैसे क्लासिक भी सुने जा सकते हैं. कुछ चुनिंदा ई-बुक्स को भी ऐप में शामिल किया गया है. ऐप को आप गूगल प्ले से डाउनलोड कर सकते हैं.

यूरोप में ऑडियो बुक्स का प्रमुख प्लेटफॉर्म स्टोरीटेल ने अपना सफर 2005 में शुरू किया था. अब तक करीब 2 करोड़ 70 लाख लोग इसके ऑडियोबुक्स का लुत्फ उठा चुके हैं.

यह ऐप हर तरह के स्मार्टफ़ोन पर काम करता है. इसमें बिना इंटरनेट कनेक्शन के ऑफ़लाइन सुनने की सुविधा भी है. इस ऐप के जरिए यूजर्स अपने मोबाइल पर अनलिमिटेड ऑडियोबुक्स सुन सकते हैं।

स्टोरीटेल के सीईओ योनास टेलेंडर के मुतबिक, ‘हम भारतीय बाजार और ग्राहक को बेहतर समझने के लिए एक सीमित शुरुआत कर रहे हैं. हमारी योजना 2018 के शुरुआती महीनों में बड़ी मार्केटिंग कैम्पेन करते हुए अपना दायरा बढ़ाने की है. 2018 की पहली तिमाही में ही हम ब्रिटेन और अमेरिका के प्रकाशकों की अंग्रेजी किताबें भी भारतीय सब्सक्राइबर्स को उपलब्ध कराएंगे.’

कंपनी का मुख्य दफ्तर स्टॉकहोम में है. अब तक यह 13 देशों तक पहुंच चुका है. स्वीडन, नॉर्वे, डेनमार्क, फिनलैंड, रूस, स्पेन, पोलैंड, और अब भारत. फिलहाल जल्द ही इस ऐप की शुरुआत आइसलैंड, बुल्गारिया, तुर्की और संयुक्त अरब अमीरात में भी होगी.

Photo: © Antonio Guillem.