व्हाट्सऐप भरेगा आपके स्टेटस में रंग

व्हाट्सऐप भरेगा आपके स्टेटस में रंग
फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी वॉट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए हाल ही में नया फीचर पेश किया है. आप अपने व्हाट्सऐप स्टेटस के लिए विशेष फॉन्ट या बैकग्राउंड चुन सकते हैं.

(CCM) — व्हाट्सऐप के इस फीचर में नया स्टेटस टाइप करने पर बैकग्राउंड कलर पॉपअप ऑप्शन के रूप में अवलेबल होगा. यूजर्स को उनके टेक्स्ट स्टेटस को शेयर करने में कलर बैकग्राउंड चुनने का ऑप्शन देगा.

नया फीचर आईफोन और एंड्रॉयड दोनों फोन के लिए है. इसके अलावा यूजर्स ‘स्टेटस’ अपडेट्स को वाट्स एप फॉर दे वेब पर भी देख सकेंगे.

यहां यूजर्स का इस बात पर नियंत्रण होगा कि कौन उनके ‘स्टेटस’ अपडेट को देखे या न देखे. इसके लिए व्हाट्सऐप के प्राइवेसी सेटिंग्स में जाकर अपना ऑप्शन चुनना होगा. यही नहीं, यूजर्स अपने दोस्तों के ‘स्टेटस’ अपडेट का जवाब भी दे सकेंगे. इसके बाद व्हाट्सएप चैट में यूजर के थंबनेल के साथ एक मैसेज चला जाएगा.

फेसबुक ने भी यूजर्स को स्टेटस के साथ अलग-अलग बैकग्राउंड भी शेयर करने की सुविधा दी है.

स्टेटस के साथ कलर बैकग्राउंड को चुनने के लिए यूजर को पेंसिल आइकन पर क्लिक करना होगा. फिलहाल इस फीचर की अभी टेस्टिंग की जा रही है और इसे यूजर्स के लिए रोलआउट नहीं किया गया है.

कुछ समय पहले व्हाट्सएप ने अपने स्टेटस फीचर में कैमरा जोड़ा था, जिसके जरिए यूजर ईमेज स्टेटस भी क्रिएट कर सकते हैं. हालांकि ये स्टेटस 24 घंटे के अंदर अपने आप रिमूव हो जाता है.

Photo: © endermasali - Shutterstock.com