नोकिया 8 से केवल सेल्फी नहीं 'बोथी' भी लीजिए

नोकिया 8 से केवल सेल्फी नहीं 'बोथी' भी लीजिए
नोकिया ने सैमसंग, ऐप्पल और चीन के हुआवेई को टक्कर देने के लिए एक नया फीचर बोथी लान्च किया है. यह नोकिया 8 फोन में होगा.

(CCM) — फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने अपना पहला फ्लैगशिप एंड्रॉयड नोकिया 8 फोन लंदन में लान्च कर गया है. भारत में यह अक्टूबर तक उपलब्ध होगा. फोन में मौजूद बोथी फीचर से आप अपनी तरफ और सामने दूसरी तरफ दोनों की तस्वीर ले सकते हैं.

बोथी सेल्फी का नया रूप है. सेल्फी में आप सिर्फ़ अपनी या अपनी तरफ़ मौजूद लोगों की तस्वीरें लेते हैं. दूसरी तरफ मौजूद लोग छूट जाते हैं. नोकिया का नया फीचर बोथी फोन के दोनों तरफ खड़े लोगों को एक तस्वीर में एक जगह लाता है.

नोकिया 8 का बोथी फीचर सेल्फी लेते वक्त रियर और सेल्फी दोनों कैमरों का इस्तेमाल करता है. इस फीचर को इस्तेमाल करने पर आपको एक स्क्रीन में दोनों तरफ के कैमरे की चीजें नजर आती हैं.

नोकिया के इस डुअल साइट टेक्नोलॉजी से न केवल फोटो बल्कि वीडियो शूटिंग या फोटो शूट किया जा सकता है. इसे आप सीधा फेसबुक या यूट्यूब पर भी लाइव शेयर कर सकते हैं.

फोन के रियर और फ्रंट दोनों कैमरे 13 मेगापिक्सल के हैं. कैमरे से फ़ेसबुक और यूट्यूब में एचडी लाइव वीडियो टेलिकास्ट किया जा सकता है.

इसके अलावा नोकिया 8 में OZO स्पेटिक्ल 360 ऑडियो है. इसकी मदद से आप 4k वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं.

जहां तक मेमोरी की बात है तो नोकिया 8 फोन में 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज है. ये सिंगल और ड्यूल सिम दोनों में उपलब्ध होगा. फोन में ड्यूल टोन एलईडी फ्लैश भी है. फोन में 256 जीबी का माइक्रो एसडी कार्ड और 3090 एमएच बैट्री है.

फोन की दूसरी खासियतों में 5.3 इंच का 2k एलसीडी डिस्प्ले, गोरल्लिा ग्लास और 3.5 एमएम हैडफोन जैक हैं.

Image: © 360b - Shutterstock.com