फेसबुक अगले साल ला रहा है स्मार्ट स्पीकर

Swarnkanta - 26 जुलाई, 2017 - अपराह्न 06:09 IST बजे

फेसबुक अगले साल ला रहा है स्मार्ट स्पीकर

खबर है कि फेसबुक अमेजन के एको शो की तरह ही स्मार्ट स्पीकर बना रहा है. इसके 2018 के शुरुआती महीने में आने की उम्मीद है.

(CCM) —सोशल मीडिया दिग्गज भी गूगल और अमेजन के बाद बेहतरीन स्मार्ट स्पीकर तैयार करने की जंग में कूद पड़ा है. कथित तौर पर फेसबुक के इस स्पीकर में 15 ईंच का टचस्क्रीन डिस्पले होगा. अमेजन के स्पीकर के साथ इसका सीधा और कड़ा मुकाबला होगा.



DigiTimes की एक रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक अपने स्मार्ट स्पीकर को 2018 के शुरू में लान्च करेगा. बताया जा रहा है कि बिल्डिंग नंबर 8 में स्थित फेसबुक के कंज्यूमर हार्डवेयर लैब में इसे बनाने का काम चल रहा है. इसे पेगाट्रन बना रहा है. और इसके 2018 की पहली तिमाही में बाजार में उतरने की उम्मीद है.

दिलचस्प है कि फेसबुक के बिल्डिंग 8 पहले गूगल के कार्यकारी अध्यक्ष रेगिना डूगान के अधिकार क्षेत्र में था. बिल्डिंग 8 ने अब तक लाखों यूजर्स को कंज्यूमर हार्डवेयर का तोहफा दिया है. इसने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस और दूसरे ट्रांसफॉरमेटिव टेक्नोलॉजी से जुड़े कई भावी प्रोजेक्ट को भी पनाह दी है. फेसबुक बिल्डिंग 8 के लिए लगातार अधिक से अधिक तकनीकी स्टाफ की व्यवस्था कर रहा है. इस बात का संदेह जताया जा रहा है कि फेसबुक का बिल्डिंग 8 मोड्यूलर फोन और स्मार्ट स्पीकर के अतिरिक्त कई सारे कंज्यूमर प्रोडक्ट बनाने में लगा हुआ है. भले आने वाले स्मार्ट स्पीकर में वॉयस असिस्टेंड ना हो पर उम्मीद है कि इसमें काम पूरा करने के लिए डिस्पले फंक्शनैलिटी पर निर्भर है.

Image: © OlegDoroshin - Shutterstock.com