नोकिया 8 की तस्वीरें लीक, अगस्त में लान्च की उम्मीद

Swarnkanta - 25 जुलाई, 2017 - अपराह्न 11:58 IST बजे

नोकिया 8 की तस्वीरें लीक, अगस्त में लान्च की उम्मीद

स्मार्टफोन नोकिया 8 के बारे में इंटरनेट पर बहुत सी खबरें हैं. यह एक एंड्रॉयड फोन होगा. एक रिपोर्ट के अनुसार यह 16 अगस्त को लान्च होगा.

(CCM) —नोकिया फिर से वापस आ गया है. जून में कंपनी ने नोकिया 3, नोकिया 5 और नोकिया 6 एंड्रॉयड स्मार्टफोन लॉन्च किए थे. ये सभी सफल रहें. अब एक नई रिपोर्ट के अनुसार कंपनी नोकिया 8 लान्च करने वाली है.



एनडीटीवी के मुताबिक फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल अपने पहले फ्लैगशिप एंड्रॉयड नोकिया स्मार्टफोन को 16 अगस्त को लॉन्च करेगी. खबर है कि नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली इस कंपनी ने मीडिया इनवाइट भेजने शुरू कर दिए हैं. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, यह एक डुअल रियर कैमरा स्मार्टफोन है. बता दें कि फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल अब नोकिया ब्रांड के हैंडसेट बनाती है.

HMD Global ने लंदन में 16 अगस्त को आयोजित होने वाले इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भेजने शुरू कर दिए हैं. उम्मीद है कि इसी इवेंट में नोकिया 8 को लान्च किया जाएगा. ये दावा द वर्ज की रिपोर्ट में किया गया है.

नोकिया 8 के बारे में उपलब्ध ताजा जानकारी के मुताबिक हैंडसेट में स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा। इसमें 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज होने की खबर है.

पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक नोकिया 8 में एंड्रॉयड 7.1 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम होगा. कैमरा सेटअप की बात करें तो नोकिया के इस फ्लैगशिप हैंडसेट में कार्ल ज़ाइस ब्रांड के 13 मेगापिक्सल के दो रियर सेंसर होंगे. वहीं, फ्रंट पैनल पर 13 मेगापिक्सल का सेंसर होगा. नोकिया 8 का डाइमेंशन 151.55x73.7 मिलीमीटर होने की उम्मीद है. अभी हाल ही में HMD Global और कार्ल ज़ाइल के बीच साझेदारी हुई है.

हाल ही में नोकिया 8 के कॉपर गोल्ड वेरिएंट की तस्वीरें लीक हुई थीं. इससे पहले हैंडसेट के ब्लू और सिल्वर वेरिएंट की तस्वीरें सामने आ चुकी हैं. Nokia 8 की कीमत 589 यूरो (करीब 43,400 रुपये) हो सकती है.

Image: © 360b - Shutterstock.com