'जीरो प्राइस' 4G जियो फोन का रजिस्ट्रेशन शुरू

Swarnkanta - 23 जुलाई, 2017 - अपराह्न 12:59 IST बजे

'जीरो प्राइस' 4G जियो फोन का रजिस्ट्रेशन शुरू

रिलायंस जियो के जीरो प्राइस 4G वोल्ट स्मार्टफोन ने मार्केट में हंगामा मचा दिया है. लोगों ने इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है.

(CCM) — रिलायंस जियो के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने फोन की कीमत 0 रुपये रखी है. जियो कस्टमर्स को यह फ्री मिलेगा. इसे मिस यूज से बचाने के लिए 1,500 रुपये देने होंगे, जो रिफंडेबल होगा. बुकिंग 24 अगस्त से होगी.



कंपनी का दावा है कि उसके इस फ़ोन में वे सारे फीचर्स मौजूद हैं जो बाज़ार में उपलब्ध तीन से साढ़े चार हज़ार कीमत के स्मार्टफ़ोन में हैं. जियो 4G वोल्ट फोन ‘पहले आओ पहले पाओ’ के तर्ज पर दिया जाएगा.

यदि फोन की प्री-बुकिंग करवाना चाहते हैं तो आपको रिलायंस जियो के MyJio ऐप पर जाना होगा. वैसे आसपास में कोई जियो का शोरूम होगा, वहां पर भी जाकर पता किया जा सकता हैं.

जियो 4G फोन में कई खास फीचर्स हैं. जैसे कि इसका अल्फा न्यूमेरिक कीपैड, 2.4 इंच का QVGA डिसप्ले, एफएम रेडियो, टार्च, एसडी कार्ड स्लॉट, फोर वे नेविगेशन सिस्टम, कॉल हिस्ट्री, जियो ऐप्स, पैनिक बटन और 22 भाषाओं का सपोर्ट. जियो का यह 4G फीचर फोन आवाज पर ऑपरेट करेगा यानी इसे आप बिना कीबोर्ड प्रेस किए भी इसे यूज कर सकते हैं.

फोन के साथ 153 रुपये का ऑफर भी दिया गया है. इसमें ग्राहकों को एक महीने तक अनलिमिटेड डाटा, कॉलिंग और मैसेज मिलेंगे. इस पर 309 रुपये प्रतिमाह पर केबल टीवी भी देखा जा सकेगा.

रिलायंस के मुताबिक ये फ़ोन मेड इन इंडिया होंगे. 15 अगस्‍त से औपचारिक रूप से इसका ट्रायल शुरू होगा.

Image: © Jio.