यूट्यूब पर गंगनम स्टाइल का रिकॉर्ड टूटा

Swarnkanta - 12 जुलाई, 2017 - पूर्वाह्न 09:41 IST बजे

यूट्यूब पर गंगनम स्टाइल का रिकॉर्ड टूटा

दक्षिण कोरिया के पॉप गायक साई का हिट म्यूजिक वीडियो गंगनम स्टाइल अब यूट्यूब पर सबसे अधिक देखा जाने वाला वीडियो नहीं रहा.

(CCM) — पॉप गायक साई अब यूट्यूब के बेताज बादशाह नहीं रहे. साई का गंगनम स्टाइल वीडियो पांच साल तक सबसे अधिक देखा जाने वाला वीडियो रहने के बाद नीचे आ गया है. बीबीसी की रिपोर्ट ये कहती है.



अब तक 2,894,426,475 यानी दो अरब से ज्यादा बार देखे गए गंगनम स्टाइल से अब विज खलीफा और चार्ली पुथ के गीत सी यू अगेन आगे निकल गया है. यह गाना Furious 7 मूवी के आखिरी दृश्य का हिस्सा है.

एक रिपोर्ट के अनुसार सी यू अगेन को गंगनम स्टाइल के मुकाबले 10 लाख बार अधिक देखा गया है. सी यू अगेन को अब तक 2,895,373,709 बार देखा जा चुका है.

साल 2012 में कोरियाई पॉप गायक पी.एस.वाय (साई) के गाने 'गंगनम स्टाइल' ने दुनिया भर में धूम मचा दी थी.

रिलीज होने के कुछ महीनों के अंदर ही गंगनम स्टाइल ने 2 अरब व्यू का आंकड़ा पार कर लिया था. ये इतनी बड़ी संख्या थी कि इसके साथ तालमेल बिठाने के लिए यूट्यूब को अपने प्ले काउंटर कोड को बदलना पड़ा था.

पुथ ने नए रिकॉर्ड के बारे में टवीट् करते हुए हुए कहा, "मैं 2007 में यूट्यूब से जुड़ा. मुझे उम्मीद थी कि मेरे वीडियो को 10,000 व्यू मिलेंगे. अभी अभी सी यू अगेन...के बारे में पता चला. वाह!" एक कमेंट करने वाले व्यक्ति ने उन्हें पहले से ही "यूट्यूब के बादशाह" से नवाज दिया है.

मीडिया रिसर्च के अनुमान के मुताबिक सी यू अगेन ने यूट्यूब पर अब तक लगभग 3 मिलियन डॉलर की कमाई कर ली है.

हालांकि बीबीसी का कहना है कि जस्टिन बीबर और लुइस फांसी के हिट डेस्पासितो को यूट्यूब पर मात्र 6 महीने में 250 करोड़ से अधिक बार देखा गया है. इसलिए ये संभव है कि आने वाले दिनों में यह यूट्यूब पर म्यूजिक वीडियो सी यू अगेन से आगे निकल जाए.

Image: © N Azlin Sha - Shutterstock.com