नोकिया 3310 के इस वेरिएंट की कीमत 1.6 लाख रुपए

RanuP - 10 जुलाई, 2017 - पूर्वाह्न 09:52 IST बजे

नोकिया 3310 के इस वेरिएंट की कीमत 1.6 लाख रुपए

नोकिया ने अपने आइकोनिक 3310 फोन का ऐसा वर्जन भी लॉंच किया है जिसकी कीमत 1.6 लाख रुपए है.

(CCM) — नोकिया दुनिया का पहला ऐसा फोन है जिसको उसके लांच के 15 साल भी याद किया जाता है. पॉपुलरिटी इतनी कि नोकिया को अपने 3310 फोन को दोबारा लांच करना पड़ा. पर अब इस फोन को लक्जरी लुक दिया गया है. इसीलिए कीमत भी बढ़ गई है.

इस लक्जरी फोन का नाम है नोकिया 3310 पुतिन-ट्रंप समिट एडिशन. यह फोन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप और उनके रूसी समकक्ष व्लादीमिर पुतिन की बैठक को सम्मान देने के लिए लांच किया गया है. इसकी कीमत 2,468 अमेरिकी डॉलर है. भारतीय मुद्रा के हिसाब इसकी कीमत 1.6 लाख रुपए होगी.

जाहिर सी बात है इस फोन को एशिया या अन्य किसी भी बाजार में बेचने के उद्देश्य से नहीं लांच किया जा रहा है. रूसी कंपनी केवियर ने इसे डिजाइन किया है.

इस फोन के अंदर भी वही फीचर और स्पेसिफिकेशन हैं जो इसके रेगुलर वेरियंट में हैं. पर फोन के बाहरी हिस्से को पूरी तरह से बदल दिया गया है. पीछे के हिस्से में लेदर यानी चमड़े की लक्जरी फिनिश दी गई है. फोन के पिछले हिस्से में सोने का पानी चढ़ा हुआ पुतिन और ट्रंप का निशान भी है.

इस केस को टेम्पर्ड टाईटेनियम से बनाया गया है जो VT-23 ग्रेड की धातु है. इस पर बूटेदार रंग के कपड़े जैसे स्टील पैटर्न की कोटिंग है. पुतिन और ट्रंप के एम्ब्लम में दिखाया गया है कि दोनों नेता एक ही दिशा में देख रहे हैं. इसका यह मतलब है कि दोनों ही नेता अपने देश की प्रगति के लिए एक दिशा में बढ़ने को तैयार हैं.

केवियर ने इसी पैटर्न पर iPhone 7 और iPhone 7 प्लस को भी डिजाइन किया है.

Photo: © HMD Global.