iPhone 8 में टचआईडी सेंसर नहीं होगा

Swarnkanta - 4 जुलाई, 2017 - पूर्वाह्न 10:58 IST बजे

iPhone 8 में टचआईडी सेंसर नहीं होगा

ऐप्पल की नए OLED iPhone से फिंगरप्रिंट रिकग्नीशन सिस्टम को हटाने की योजना है. iPhone 8 सितंबर में आ रहा है.

(CCM) — ऐप्पल के नए हैंडसेट OLED iPhone में टचआईडी सेंसर नहीं होगा. स्ट्रीटइनसाइडर में केजीआई विश्लेषक मिंग-ची कुयो ने अपने नए रिसर्च रिपोर्ट में पूर्व जानकारी दी है कि iPhone 8 में टचआईडी फिंगरप्रिंट रिकग्नीशन सिस्टम नहीं रहेगा.



केजीआई विश्लेषक मिंग-ची कुयो का कहना है नए फोन में बेज़ेल-लेस फुल स्क्रीन डिजाइन होने के कारण यह "मौजूदा फिंगरप्रिंट रिकग्नीशन सिस्टम से मेल नहीं खाता," और ऐप्पल फोन में जिस अंडर-डिसप्ले फिंगरप्रिंट सोल्यूशन सहूलियत पर विचार कर रहा है उसके रास्ते में "अभी भी तकनीकी चुनौतियां हैं."

iPhone प्रेमियों के लिए अच्छी खबर ये है कि कंपनी यदि अपने नए हैंडसेट में वाकई फिंगरप्रिंट रिकग्नीशन सिस्टम नहीं देती तो iPhone 8 जल्दी ही रिलीज हो जाएगा.

कई दिनों से सुनने में आ रहा था कि ऐप्पल नए हैंडसेट के स्क्रीन को ज्यादा स्पेस देने के लिए इसके स्क्रीन से फिजिकल होम बटन और टच आईडी सेंसर हटाएगा.

कुयो को उम्मीद है कि OLED iPhone में 3 GB रैम और 64 GB या 256 GB स्टोरेज का विकल्प होगा. संभावना है कि यह सितंबर में होने वाले ऐप्पल इवेंट में सबके सामने आएगा. ऐप्पल के 40 मिलियन यूनिट उपलब्ध होने के बावजूद कुयो को आशंका है कि आईफोन की मांग इसकी आपूर्ति से ज्यादा होगी.

अंत में कुयो आशा जाहिर करते हैं कि, "इसकी छवि को बरकरार रखने के लिए," ओएलईडी iPhone 8 कुछ खास रंगों तक ही सीमित रहेगा.

Image: © pio3 - Shutterstock.com