बीएसएनएल ने चौका के बाद सिक्सर लगा दिया

RanuP - 3 जुलाई, 2017 - अपराह्न 01:06 IST बजे

बीएसएनएल ने चौका के बाद सिक्सर लगा दिया

भारत संचार निगम लिमिटेड ने 15 दिन के अंदर ही दूसरा बड़ा इंटरनेट पैक लांच किया है, यह जियो के मौजूदा प्लान से सस्ता है.

(CCM) — सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल ने रिलायंस जियो के धन-धना-धन ऑफर के खत्म होने से पहले ही अपने सस्ते इंटरनेट प्लान की झड़ी लगा दी है. कंपनी ने 666 रुपए में एक नया प्लान लांच किया है.

लेटेस्ट ऑफर मे यूजर को 666 रुपए में 120 GB हाईस्पीड इंटरनेट मिलेगा. सिक्सर 666 नाम के इस प्लान में यूजर को डाटा के साथ अनलिमिटेड आउटगोइंग कॉल भी मिलेगी. पैक की वेेलिडिटी 60 दिन की होगी. इस पैक मे यूजर को हर दिन 2 GB नेट मिलेगा. सुविधा के मामले में यह जियो के 509 रुपए वाले प्लान जैसा है.

यह ऑफर प्रीपेड यूजर के लिए शुरू किया गया है. यूजर को 3G स्पीड में प्रतिदिन 2 GB डाटा मिलेगा. प्लान के बारे मे जानकारी देते हुए कंपनी के निदेशक आर के मित्तल ने बताया कि, "हम यूजर को मार्केट में मौजूदा ट्रेंड के हिसाब से प्लान दे रहे हैं. यह पैक भी मार्केट मे मौजूदा ऑफर से बेहतर सर्विस देने के लिए लांच किया गया है."

इससे पहले कंपनी चौक्का 444 नाम का प्लान लेकर आई थी. इसमें 90 दिनों के हिसाब से प्रतिदिन 4 GB इंटरनेट मिलता है. इससे पहले कंपनी ने ट्रिपल एस नाम का एक प्लान लांच किया था जिसमें हर महीने 333 रुपए देकर यूजर को प्रतिदिन के हिसाब से 3 GB डाटा मिल रहा था.

रमजान शुरू होने से पहले कंपनी ने 786 रुपए और 599 रुपए के दो प्लान लांच किए थे. पर नए प्लान के साथ कंपनी ने अनलिमिटेड कॉल जोड़कर मार्केट मे अच्छी वापसी कर ली है. अगर मार्केट एक्सपर्ट की माने तो यह जियो के आने की वजह से ही हुआ है. एक दूसरे से आगे निकलने की कोशिश में मार्केट मे जो प्रतिस्पर्धा आई है उससे पूरे टेलीकॉम सेक्टर के मुनाफे में अच्छी-ख़ासी कमी आई है.

Photo: © cornfield - Shutterstock.com