वनप्लस 5 ने दी iPhone 7 प्लस को मात

Swarnkanta - 30 जून, 2017 - अपराह्न 02:13 IST बजे

वनप्लस 5 ने दी iPhone 7 प्लस को मात

वनप्लस के नए हैंडसेट ने ऐप्पल के आईफोन 7 को फोनबफ स्पीड टेस्ट में हरा दिया है.

(CCM) — ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी एंड्रॉयड फोन ने आईओएस फोन को स्पीड टेस्ट में मात दी हो. वनप्लस का नया फ्लैगशिप एंड्रॉयड स्मार्टफोन एक स्पीड टेस्ट में iPhone 7 प्लस से आगे निकल गया है.

ये जानकारी बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्टिंग में सामने आई है. वनप्लस 5 मंगलवार को लांच किया गया था. वनप्लस 5 एंड्रॉयड फोन है जबकि iPhone 7 प्लस का ऑपरेटिंग सिस्टम iOS पर आधारित है.

फोन से काफी लगाव रखने वाले डेविड राहिमी ने दोनों फोन के बीच स्पीड के लिए मुकाबला किया. डेविड फोनबफ नाम से यूट्यूब पर स्मार्टफोन स्पीड की तुलना करने वाले अपने वीडियो के लिए मशहूर हैं.

एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐप्पल और वनप्लस के स्मार्टफोन के बीच स्पीड टेस्ट दो राउंड में किए गए. पहले राउंड में दोनों फोन को 16 ऐप ओपन करने थें. इनमें से चार गेम ऐप थें. दूसरे राउंड में दोनों हैंडसेट को फाइल एक्सपोर्ट करने और वीडियो लोड करने के का काम करना था.

बिजनेस इनसाइडर ने बताया कि वनप्लस 5 ने दोनों राउंड को आईफोन 7 प्लस से सात सेकेंड पहले पूरा कर लिया. वनप्लस का ये कमाल उसके 8 GB रैम के कारण संभव हुआ है. यह बैकग्राउंड में कई सारे ऐप ओपन रखने में मदद करता है और बेहतरीन प्रदर्शन में सहायक होता है. तुलना में देखा जाए तो आईफोन 7 प्लस में बस 3 GB रैम है.

आईफोन 6S के 2015 में रिलीज होने के बाद से अब तक OnePlus 5 ऐसा पहला एंड्रॉयड फोन बन गया है जिसने फोनबफ के टेस्ट में किसी आईओएस डिवाइस को स्पीड में मात दी है.

Image: © OnePlus.