फेसबुक वीडियो चैट लाया नए इमोजी और मास्क

Swarnkanta - 28 जून, 2017 - अपराह्न 01:48 IST बजे

फेसबुक वीडियो चैट लाया नए इमोजी और मास्क

फेसबुक वीडियो चैट को अधिक दिलचस्प बनाने के लिए नए इमोजी और मास्क लेकर आया है.

(CCM) — फेसबुक के ब्लॉग पोस्ट में मैसेंजर के प्रोडक्ट मैनेजर ने बताया है कि इसने वीडियो चैट को और मजेदार बनाने के लिए कई नए फीचर शुरू किए हैं. इनमें इमोजी, फिल्टर, मास्क, इफेक्ट्स शामिल हैं.

पहली बार में इसने पांच मैसेंजर इमोजी पेश किए हैं. ये इमोजी आपकी भावनाओं को और गहराई से व्यक्त करने, आपके प्यार, हंसी, आश्चर्य, उदासी, गुस्से को जाहिर करने के लिए बनाया गया है. इनसे जुड़े इमोजी आपकी स्क्रीन पर दिखेंगे और फिर गायब हो जाएंगे. उदाहरण के लिए, जैसे ही आपकी चेहरा स्क्रीन पर ऑन होगा वहां इमोजी या मास्क और कई इफेक्ट्स होंगे.

आप जिस ऑप्शन पर टैप करेंगे वो अप्लाई हो गा. जैसे कि आपने मास्क पर क्लिक किया तो आपके चेहरे पर कई तरह के मास्क बनाने के ऑप्शन दिखेंगे. आपको बस एक क्लिक करना होगा. कुछ इफेक्ट्स कई वर्जन में उपलब्ध हैं. ये आपके फेस के ऑन या ऑफ स्क्रीन होते ही बदलते हैं.

एक और अच्छी चीज फेसबुक ने शुरू की है, वो है वीडियो फिल्टर. ये फिल्टर काले, सफेद या लाल और पीले रंग में उपलब्ध हैं.

मैसेंजर अब नए वीडियो मास्क भी लेकर आया है. इनमें से कई के हिडेन इफेक्ट्स होंगे. यानी ऐसे इफेक्ट्स जो सामने से नहीं दिखेंगे. ये आपके फेशियल मूवमेंट से जुड़े होंगे. फेसबुक ने इसके साथ ही एनिमेटेड इफेक्ट्स भी जोड़े हैं. जैसे कि चमकते सितारे, बरसते दिल. रिएक्शन के विपरीत मास्क और इफेक्ट्स तब तक स्क्रीन पर दिखाई देंगे जब तक कि वीडियो चैट चलता रहेगा.

अंत में, मैसेजंर से अब वीडियो चैट का स्क्रीनशॉट लेना भी आसान बना दिया है. इसके लिए बस कैमरा आइकन पर जाएं और टैप करते हुए किसी एक नए फीचर की मदद लें. लिया गया स्क्रीनशॉट आपके कैमरा रोल में सेव हो जाएगा. इसे आप बाद में देख भी सकते हैं और सोशल मीडिया पर पोस्ट भी कर सकते हैं.

Photo: © Sebastien Coell - Shutterstock.com