BSNL देगा 123 पैसे में 1 GB इंटरनेट डाटा

RanuP - 19 जून, 2017 - पूर्वाह्न 11:42 IST बजे

BSNL देगा 123 पैसे में 1 GB इंटरनेट डाटा

भारत संचार निगम लिमिटेड ने 444 रुपए का प्लान लांच किया है जिसमें 360 GB इंटरनेट डाटा मिलेगा.

(CCM) — रिलायंस जियो का खुमार भले ही यूजर के सिर से उतर रहा है पर अन्य टेलिकॉम कम्पनियाँ अभी भी फूंक-फूंक कर कदम रख रही हैं. सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड ने एक और सस्ता डाटा प्लान लांच किया है.



बीएसएनएल ने दुनिया का सबसे सस्ता डाटा प्लान लांच किया है. मात्र 444 रुपए में यूजर को 360 GB का भारी भरकम इंटरनेट पैक मिलेगा. इस पैक का नाम है चौक्का 444. कंपनी ने इसके साथ ही कई अन्य इंटरनेट डाटा प्लान लांच किए हैं. कंपनी ने इस प्लान के साथ जियो के धन धना धन ऑफर के तहत मिलने वाले फायदे को पीछे छोड़ दिया है.

वैसे चौक्का 444 प्लान के तहत बीएसएननल यूजर को हर दिन 4 GB डाटा देगा. इसकी वेलिडिटी 90 दिन की है. हालांकि इस प्लान में एक समस्या है. यह केवल 3G यूजर के लिए है. पर विशेष बात यह भी है कि बीएसएनएल का एक बड़ा यूजर बेस मात्र 3G नेटवर्क ही यूज कर रहा है.

अगर हम इस पैक को और डिटेल में देखें तो यूजर को एक GB नेट 1.23 रुपए में मिल रहा है. वहीं जियो के 309 रुपए वाले पैक में यह रेट 11 रुपए प्रति GB है. वहीं 509 रुपए वाले पैक में यह कीमत 9 रुपए प्रति GB है.

इस पैक को नजदीकी रिटेलर के अलावा कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से भी खरीदा जा सकता है.

एक बात और. कंपनी की साइट पर इस पैक की वैलिडिटी 60 दिन दिखाई जा रही है. पर असल में यह 90 दिनों के लिए मान्य होगा. इस पैक में यूजर को किसी भी तरह का कॉल या एसएमएस का फायदा नहीं मिलेगा.

सरकारी कंपनी ने इससे पहले 333 रुपए की कीमत वाला ट्रिपल एस वाला प्लान लांच किया था. इसमें यूजर को 3 GB प्रतिदिन के हिसाब से मिलता है. इसकी वेलिडिटी भी तीन महीना है.

Photo: © cornfield - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.