लॉंच से पहले लाखों लोग इस फोन को खरीदना चाहते हैं

RanuP - 18 जून, 2017 - पूर्वाह्न 12:27 IST बजे

लॉंच से पहले लाखों लोग इस फोन को खरीदना चाहते हैं

वनप्लस ने मार्केट मे फिर से वो हलचल मचा दी है जिसके लिए वो पहले से काफी पॉपुलर हैं.

(CCM) — वनप्लस अपना अगला फ्लैगशिप फोन वनप्लस 5 इसी महीने 20 जून को लॉंच करने वाली है. भारत मे यह फोन 22 जून को लॉंच होगा. पर चीन मे तीन लाख लोगों ने इसकी अग्रिम बुकिंग करा दी है.

नए फ्लैगशिप फोन के लॉंच से पहले कंपनी को शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है. चीनी वेबसाइट JD.com के अनुसार उनके प्लेटफोरम पर अब तक तीन लाख से ज्यादा लोगों ने अग्रिम बुकिंग के लिए पंजीकरण कराया है. पर शायद कंपनी एक बार मे इतने फोन डिलिवर नहीं कर सकेगी. चीन मे इस फोन का अग्रिम पंजीकरण 14 जून से शुरू हुआ था. रजिस्ट्रेशन की लाइन 22 जून तक खुली रहेंगी.

वहीं दूसरी तरफ कंपनी ने वनप्लस 3T की बिक्री पर अमेरिका और यूरोप के देशों मे फिलहाल रोक लगा दी है. कंपनी ने भी साफ कर दिया है की नए फ्लैगशिप लॉंच के बाद वनप्लस 3T की बिक्री और निर्माण दोनों ही बंद कर दिया जाएगा. भारत और एशियाई देशों मे यह अभी भी उपलब्ध रहेगा. पर हो सकता है कि इस साल के अंत तक यह भारत के बाजार से भी बंद कर दिया जाय.

वनप्लस पहले से ही चीन मे काफी पॉपुलर रहा है. कंपनी ने भारत मे भी भी बहुत अच्छा बिजनेस किया है. कंपनी ने अपने शुरुआती फ्लैगशिप फोन के लिए रिफरल आधार पर बिक्री शुरू की थी. इसी के बाद कंपनी की भारत मे रेपोटेशन बन गई थी.

कंपनी अपने प्रीमियम स्मार्टफोन और बजट कीमत के दुनिया भर मे जानी जाती है. वनप्लस 5 की कीमत भी भारत मे 30,000 रुपए के आस पास हो सकती है. हालांकि अलग-अलग देश मे इस फोन की कीमत कम ज्यादा हो सकती है. जानकारों के अनुसार भारत और चीन मे इस फोन कीमत लगभग आस-पास ही रहेगी.

अभी तक की जानकारी के अनुसार इस फोन की डिजाइन काफी हद तक iPhone 7 से मिलती जुलती है. फोन मे ड्यूअल रियर कैमरा भी होगा. सबसे शानदार फीचर इसकी रैम हो सकती है. जानकारी के अनुसार यह 8 GB रैम के साथ लॉंच हो सकता है. हालांकि सही जानकारी लॉंच के बाद ही मिल सकेगी.

Photo: © OnePlus.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.

ताजा अपडेट: 18 जून, 2017 को पूर्वाह्न 12:27 बजे RanuP ने किया.