लांच होने जा रहा है मोटोरोला मोटो C प्लस

RanuP - 15 जून, 2017 - अपराह्न 01:20 IST बजे

लांच होने जा रहा है मोटोरोला मोटो C प्लस

मोटोरोला अपना अगला बजट फोन मोटो C प्लस अगले सप्ताह भारत में लांच करने जा रहा है. इवेंट इन्वाइट भेजी जा चुकी है.

(CCM) — इस सेल के सीजन में अगर मोटोरोला अपना अगला फोन भारत में लांच कर दे तो इससे बेहतर क्या होगा! चीनी-अमेरिकी कंपनी मोटोरोला मोटो C प्लस भारत में लांच करने जा रही है. तारीख है 19 जून.

कंपनी ने मीडिया हाउस और टेक ब्लॉगरों को इन्विटेशन भेज दिया है. वैसे मोटोरोला C प्लस मार्केट में पहले से मौजूद मोटो C का बेहतर वेरियंट है. मोटोरोला मोटो C की भारत में कीमत 5,999 रुपए है. पर यह ऑनलाइन मार्केट में उपलब्ध नहीं है.

जाहिर है कि कंपनी इस फोन से छोटे शहरों और कस्बों के बाजार को कवर करना चाहती है. पर क्या मोटो C प्लस भी ऑफलाइन मार्केट में जाएगा? यह एक बड़ा सवाल है. वैसे यह दोनों ही फोन यूरोप, एशिया के कुछ देशों और लैटिन अमेरिकी देशों में पहले ही लांच किए जा चुके हैं.

इस फोन में 5-इंच का हाई-डेफिनेशन (720 x 1280 पिक्सल) स्क्रीन है. इसमें 1.3 गीगाहर्टज क्वाड कोर मीडियाटेक MT6737 64-बिट प्रोसेसर लगा है जिसके साथ Mali-T720 GPU सपोर्ट है. फोन में रैम की जानकारी स्पष्ट नहीं है. यह 1GB या 2GB रैम के साथ लांच हो सकता है. फोन की इनबिल्ट मेमोरी 16GB है. मेमोरी को एक्सटर्नल कार्ड के माध्यम से बढ़ाया भी जा सकता है.

रियर कैमरा 8MP मेगापिक्सल और फ्रंट कैमरा 2MP मेगापिक्सल का है. फोन मेटेलिक चेरी, पर्ल व्हाइट, फाइन गोल्ड, स्टारी ब्लैक रंग के वेरियंट में उपलब्ध है. फोन में 4,000mAh की बैटरी है. इसमें 10W का रैपिड चार्जर भी मिलेगा. इस फोन में दो सिम लगेंगे. फोन में एंड्रॉयड नूगा का आउट ऑफ़ द बॉक्स वर्जन है. वैसे यूरोपियन मार्केट में इस फोन की कीमत लगभग 8,500 रुपए के आस-पास है. संभव है कि भारत में भी इसकी कीमत 9,000 रुपए से कम हो.

Photo: © iStock.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.