जीएसटी से पहले एसी, फ्रिज, टीवी, मोबाइल पर भारी छूट

Swarnkanta - 15 जून, 2017 - पूर्वाह्न 09:23 IST बजे

जीएसटी से पहले एसी, फ्रिज, टीवी, मोबाइल पर भारी छूट

भारत में नया जीएसटी 1 जुलाई से लागू होना है. ऐसे में ऑनलाइन वेबसाइटों और रिटेल स्टोर्स पर छूट की भरमार हो गई है.

(CCM) — जीएसटी यानी गुड्स ऐंड सर्विस टैक्स आने से पहले जून में ऑनलाइन शाॉपिंग वेबसाइट और रिटेल स्टोर्स ग्राहकों को लुभाने में लग गए हैं. डिस्काउंट और सेल की बाढ़ आ गई है.

वैसे तो अभी मानसून के आने का वक्त हो गया है, आप यदि एक और एयर कंडीशन खरीदना चाहें तो जीएसटी के आने के पहले खरीद लें. क्योंकि इस पर भारी छूट मिल रही है. दरअसल कंपनियां जुलाई से जीएसटी लागू होने के पहले अपने पुराने स्टॉक क्लियर कर लेना चाहती हैं.

विजय सेल्स के एमडी नीलेश गुप्ता कहते हैं, "पहली बार हम 25-30 प्रतिशत की छूट जून में दे रहे हैं. वो भी ऐसे प्रोडक्ट को. जैसे कि रेफ्रिजरेटर और एयर कंडीशन. यह छूट टीवी और वाशिंग मशीन पर भी जारी है."

विजय सेल्स के दिल्ली, मुंबई और पुणे जैसी जगहों में मल्टी-ब्रांड स्टोर्स हैं.

जीएसटी लागू होने में कुछ ही दिन बाकी हैं. दुकानदार एक जुलाई से पहले उन उत्पादों के स्टॉक पर अपने मार्जिन को कम कर रहे हैं जिन पर एक जुलाई के बाद टैक्स बढ़ने की उम्मीद है.

जीएसटी लागू होने के बाद कंपनियों के मौजूदा स्टॉक पर कागजी कार्यवाही होगी. इलेक्ट्रॉनिक सामान, मोबाइल एसेसरीज़, कपड़ों और जूतों पर बड़े पैमाने पर छूट मिलने की एक वजह यह भी है. एयर कंडिशनर जैसे कई उत्पादों पर 10 से 40 प्रतिशत की छूट मिल रही है तो कपड़ों पर कई जगह 50 प्रतिशत की छूट देखी गई है.

ऑनलाइन बाज़ार पेटीएम मॉल पर तीन दिन की प्री जीएसटी क्लियरेंस सेल में करीब छह हज़ार रिटेलरों ने पांच सौ ब्रांड्स के उत्पाद बेचे हैं.

Photo: © niroworld - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.

ताजा अपडेट: 15 जून, 2017 को पूर्वाह्न 09:23 बजे Swarnkanta ने किया.