सैमसंग का पे मिनी पेमेंट भारत में लॉन्च

Swarnkanta - 14 जून, 2017 - अपराह्न 10:44 IST बजे

सैमसंग का पे मिनी पेमेंट भारत में लॉन्च

सैमसंग ने भारत में अपनी J7 सीरीज़ के दो नए स्मार्टफोन के साथ ही सैमसंग पे मिनी पेमेंट को भी लॉन्च किया.

(CCM) — दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी ने बुधवार को सैमसंग Galaxy J7 Pro और Galaxy J7 Max लॉन्च किया और साथ ही साथ सैमसंग पे मिनी पेमेंट की भी शुरुआत की.



कंपनी के मुताबिक सैमसंग पे मिनी पेमेंट मिड रेंज स्मार्टफोन के लिए है. सैमसंग ने हाल ही में भारत में Samsung Pay लॉन्च किया था. पर इसे सिर्फ हाई एंड स्मार्टफोन्स में ही यूज किया जा सकता था.

सैमसंग पे मिनी पेमेंट की खास बात ये है कि इसमें पेटीएम और UPI का इंटीग्रेशन किया गया है. पर इसमें एक कमी है. इसमें क्रेडिट कार्ड के जरिए टैप एंड पे फीचर सपोर्ट नहीं दिया गया है. अक्सर ऐसा होता है कि इस तरह के स्मार्टफोन्स में नियर फील्ड कम्यूनिकेशन यानी एनएफसी नहीं दिए जाते हैं.

कंपनी का दावा है कि यह यूजर्स के लिए अधिक सुरक्षित है.

डिजिटल हो रहे भारत में एक ओर जहां पेटीएम और फ्रीचार्ज जैसी कंपनियां लगातार बढ़ रही हैं, सैमसंग के पेमेंट सर्विस में कदम रखने से भारतीय कंपनियों को थोड़ी मुश्किल हो सकती है. जहां तक हम सबको मालू है कि भारतीय मोबाइल फोन बाजार में सैमसंग की पकड़ अच्छी है. इसके अलावा स्मार्टफोन में इन्बिल्ट पेमेंट सिस्टम होने से यूजर्स थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड करने से बचेंगे.

हालांकि अभी के लिए कंपनी सिर्फ गैलेक्सी सीरीज के कुछ स्मार्टफोन्स में ही यह सर्विस देगी.

सैमसंग Galaxy J7 Pro की बकीमत 20,900 रुपये है और यह जुलाई महीने से मिलेगा. सैमसंग Galaxy J7 Max की कीमत 17,900 रुपये है और इसकी बिक्री 20 जून से शुरू हो जाएगी. कंपनी के मुताबिक इन हैंडसेट की बिक्री ऑफलाइन मार्केट में होगी. Galaxy J7 Max हैंडसेट सैमसंग पे मिनी के साथ आने वाला पहला डिवाइस होगा.

Photo: © Samsung.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.