आसुस ने लांच किया बैटरी लाइफ बढ़ाने वाला ऐप

Swarnkanta - 10 जून, 2017 - अपराह्न 02:38 IST बजे

आसुस ने लांच किया बैटरी लाइफ बढ़ाने वाला ऐप

आससु ने एक खास ऐप लांच किया है. यह ऐप स्मार्टफोन बैटरी की लाइफ बढ़ाएगा.

(CCM) — ताइवान की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी आसुस ने गुरुवार को जेनफोन मैक्स सीरीज के डिवाइसेज के लिए एक नए ऐप को लांच करने की घोषणा की है. यह ऐप उनकी बैटरी की क्षमता को बढ़ाएगा.

ऐप का नाम है, 'पावर मास्टर'. यह बैटरी तो बचाएगा ही साथ ही चार्जिग का इंटेलीजेंट तरीका मुहैया कराएगा. स्मार्टफोन में कई अनावश्यक ऐप होते हैं जो बैटरी खाते रहते हैं. यह ऐप खपत की जाने वाली उस बैटरी में भी कटौती करेगा. इतना ही नहीं, यूजर को बेहतर बैटरी परफॉमेंस भी मुहैया कराएगा.

यह अपग्रेड एफओटीए अपडेट के जरिए जेनफोन 3 मैक्स सीरिज में उपलब्ध होगा. यह सीरिज अभी अभी यूजर्स के लिए लाई गई है. पावर मास्टर ऐप जेनफोन मैक्स सीरिज के पुराने वर्जन के लिए भी काम करेगा.

पावर मास्टर ऐप का सॉफ्टवेयर बैटरी को बेहतर बनाने वाले नौ तकनीकों से लैस है. आससु को अच्छी बैटरी और क्षमता के लिए जाना जाता है.

आसुस इंडिया के दक्षिण एशिया के क्षेत्रीय प्रमुख और कंट्री प्रमुख पीटर चांग ने एक बयान में कहा, 'पॉवर मास्टर' ऐप की मदद से यूजर्स ना सिर्फ बैटरी लाइफ बढ़ा पाएंगे, बल्कि इसके साथ दी जा रही तकनीक से स्मार्टफोन की क्षमता भी बढेगी.'

आसुस ने मई में अपना नया स्मार्टफोन ZenFone Live लॉन्च किया था. कंपनी के मुताबिक यह दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें वीडियो लाइव स्ट्रीमिंग के लिए हार्डवेयर ऑप्टिमाइज्ड रियल टाइम ब्यूटिफिकेशन तकनीक इस्तेमाल की गई है.

Photo: © Shutterstock.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.