वनप्लस 5 के भारत में लांच की तारीख आ गई

RanuP - 8 जून, 2017 - अपराह्न 04:31 IST बजे

वनप्लस 5 के भारत में लांच की तारीख आ गई

महीनों के इन्तजार के बाद वनप्लस के निर्माताओं ने कंपनी के अगले फ्लैगशिप फोन के लांच की जानकारी दी है.

(CCM) — चीनी कंपनी वनप्लस अपने क्वालिटी और लिमिटेड डिवाइस लांच के लिए जानी जाती है. साल के पहले महीने से ही टेक-प्रेमी वनप्लस के अगले फ्लैगशिप का इन्तजार कर रहे थे. अब वनप्लस 5 की लांच डेट सामने आ गई है.



कंपनी ने 20 जून को एक इवेंट की योजना बनाई है. इसी इवेंट में वनप्लस 5 लांच किया जाएगा. हां, फोन को भारत आने में दो दिन जरूर लगेंगे. भारत में वनप्लस के लेटेस्ट फ्लैगशिप फोन को 22 जून को दोपहर दो बजे मुंबई में लांच किया जाएगा. टेक्नोलॉजी कवर करने वाले लोगों को मुंबई के एनएससीआई डोम की इन्विटेशन भी भेजी जा चुकी है.

वैसे इससे पहले भी कई बार इस फोन की रिलीज से जुड़े पोस्टर लीक हुए हैं. संयोग से उन पोस्टरों में भी लांच की वही तारीख लिखी है जो सही साबित हुई. वनप्लस फैन के लिए कंपनी ने उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर ही फ्री लाइव स्ट्रीमिंग की व्यवस्था भी की है.

भारत में जो फैंस इस लांच इवेंट को लाइव देखना चाहते हैं वो सीधे साइट से टिकट भी खरीद सकते हैं. यह टिकट 12 जून से बिकना शुरू होंगे. हर टिकट पर खरीदने वाले को गिफ्ट हैम्पर मिलेगा.

कंपनी पिछली बार की ही तरह दुनिया के कोने-कोने में पॉपअप इवेंट करने के मूड में भी है. लांच के ही दिन न्यूयॉर्क में ही पहला पॉपअप इवेंट किया जाएगा. संभव है कि कंपनी फाउंडर कार्ल पेई इस इवेंट में पहुंचे. ऐसा इवेंट लंदन, पेरिस, एम्स्टर्डम, बर्लिन और कोपेनहेगेन में भी होने वाले हैं. पर इन शहरों के इवेंट की तारिख अभी सामने नहीं आई है.

कुछ यूजर्स को इवेंट पर ही यह फोन खरीदने का मौका भी मिलेगा. भारत में होने वाले इवेंट में कंपनी के सीईओ पेटे लौ मौजूद होंगे.

फोन में मुख्य कैमरा 23-मेगापिक्सल का है और सेल्फी कैमरा 16-मेगापिक्सल का है. खबरों के अनुसार फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है. हालांकि अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि दूसरे फोन का सेंसर कितना पावरफुल होगा.

फोन में लेटेस्ट एंड्रॉयड नूगा आउट ऑफ दी बॉक्स, 5.5-इंच की स्क्रीन, 2.35GHz ओक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 835 SoC प्रोसेसर के साथ 8GB RAM है. फोन की इनबिल्ट मेमोरी 64GB से 128GB के बीच होगी.

Photo: © OnePlus.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.