WWDC 2017: एप्पल iPad प्रो और iOS 11 की घोषणा

RanuP - 6 जून, 2017 - अपराह्न 01:16 IST बजे

WWDC 2017: एप्पल iPad प्रो और iOS 11 की घोषणा

एप्पल ने अपने डेवेलप कॉन्फ्रेंस में वाच, मैक कंप्यूटर, नए ऑपरेटिंग सिस्टम सहित कई नई घोषणाएं की हैं.

(CCM) — दुनिया भर के टेक्नोलॉजी डेवेलपर के लिए एप्पल का वर्ल्डवाइड डेवेलपर कॉन्फ्रेंस इस साल का सबसे बड़ा इवेंट है. अमेरिकी कंपनी ने अपने भविष्य और इस साल आने वाले प्रोडक्ट एवं टेक्नोलॉजी की एक झलक दिखाई.



इस मौके पर कंपनी ने अपने ऑपरेटिंग सिस्टम और अगले फोन की टेक्नोलॉजी के बारे में भी जानकारी दी. एप्पल के मैक कंप्यूटर से जुड़े हार्डवेयर के बारे में भी जानकारी दी गई. कंपनी के सीईओ टीम कुक ने बताया कि इस बार का डेवेलपर कॉन्फ्रेंस अब तक का सबसे बड़ा इवेंट होगा.

कंपनी ने iMac प्रोडक्ट में छोटे-छोटे अपडेट किए हैं. इसमें सातवीं जेनरेशन का इंटेल कोर प्रोसेसर लगा हुआ है. अब यह कंप्यूटर बेहतर परफॉर्म करेगा. साथ ही HEVC हार्डवेयर सपोर्ट भी देगा जिसकी सहायता से 4K वीडियो आसानी से चलाए जा सकेंगे. सिस्टम की रैम भी 16 GB तक बढ़ाई जा सकती है.

कंपनी ने अपनी वाच के ऑपरेटिंग सिस्टम OS 4 में भी कई सारे बदलाव किए हैं. अब वाच पर सीरी भी उपलब्ध होगी. यह गूगल कार्ड जैसा फीचर है जो आपके फेवरिट टॉपिक, आस-पास के तापमान आदि की जानकारी भी देगी. यह सब बस एक क्लिक पर होगा. एक्टिविटी ऐप को भी अपडेट मिलेगा.

कंपनी अपने ऐप स्टोर में भी कई बड़े बदलाव करने वाली है. कई सारे नए टैब भी डिजाइन के साथ लगा दिए गए हैं और जानकारी के लिए कई सारे नए कार्ड भी जोड़े जाएंगे.

अब बात करते हैं इस प्रोग्राम के सबसे बड़े घोषणा की. iOS 11 काअपडेट. कंपनी ने इस ऑपरेटिंग सिस्टम में कई सारे नए फीचर डाले हैं. डिजाइन में पूरे बदलाव कर दिए गए हैं. मल्टी-टास्किंग कैपेबिलिटी डाली गई है. इसके अलावा कंपनी ने एक सीरी स्पीकर और नया iPad प्रो भी लांच किया है. इसका स्क्रीन साइज 10.5 इंच है.

Photo: © Vividrange - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.