रिलायंस जियो की इंटरनेट स्पीड सबसे ज्यादा

RanuP - 5 जून, 2017 - पूर्वाह्न 11:58 IST बजे

रिलायंस जियो की इंटरनेट स्पीड सबसे ज्यादा

जियो ने एक बार फिर इंटरनेट स्पीड के मामले में बाजार की दूसरी टेलिकॉम कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है.

(CCM) — दुनिया भर में अपनी कम कीमत वाले टैरिफ की वजह से चर्चा में आए रिलायंस जियो ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि 4G इंटरनेट स्पीड के मामले वो अन्य सभी नेटवर्क से बेहतर है. ट्राई ने एक बार फिर से आकंड़े जारी किए हैं.



टेलिकॉम रेगुलेटर ट्राई के अनुसार अप्रैल में रिलायंस जियो की औसत डाउनलोड स्पीड 19.12 मेगाबाइट प्रति सेकेण्ड (mbps) थी. ट्राई हर महीने कंप्यूटर और अन्य डिवाइस से नेटवर्क स्पीड कलेक्ट करता है फिर आंकड़े प्रस्तुत करता है. यह लगातार चौथा महीना रहा जब जियो ने स्पीड के मामले में अन्य कंपनियों को पीछे छोड़ा है.

ट्राई ने इसके लिए माइस्पीड नाम का एक ऐप भी लांच किया है. यह ऐप एंड्रॉयड डिवाइस पर इंटरनेट स्पीड की जानकारी रजिस्टर करता है. जियो की स्पीड इतनी शानदार है कि यूजर मात्र पांच मिनट में एक फिल्म डाउनलोड कर सकता है.

जियो ने मार्च के महीने में 18.48 mbps की इंटरनेट स्पीड दी थी जो अन्य सभी कंपनियों से बेहतर थी. अब जियो ने अपने प्रदर्शन को बेहतर करते हुए नया रिकॉर्ड बना दिया है.

अप्रैल के लेटेस्ट डाटा रिपोर्ट के अनुसार आइडिया सेल्यूलर की स्पीड 13.70 mbps और वोडफोन ने 13.38 एमबीपीएस की औसत डाउनलोड स्पीड दी है. वहीं भारती ग्रुप के एयरटेल की स्पीड गिरकर 10.15 mbps पहुंच गई है.

Photo: © Jim Carter.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.