लांच हुआ एप्पल के टक्कर का 'एसेन्शियल फोन'

RanuP - 31 मई, 2017 - अपराह्न 05:55 IST बजे

लांच हुआ एप्पल के टक्कर का 'एसेन्शियल फोन'

एप्पल के iPhone को टक्कर देने के लिए ऐसा फोन आया है जो शायद मार्केट हिला कर रख देगा.

(CCM) — एंड्रायड के फाउंडर एंडी रुबिन की मोबाइल बनाने वाली कंपनी ने एक ऐसा फोन लॉन्च कर दिया है जिसकी कड़ी टक्कर एप्पल फोन से की जा रही है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 'एसेन्शियल' नाम से लॉन्च किया है.

एंडी रुबिन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ने अपना पहला स्मार्टफोन पेश कर दिया है. फिलहाल इसकी बिक्री सिर्फ अमेरिका में होगी जिसको कंपनी की साइट से ऑनलाइन बुक कराया जा सकेगा. 699 डॉलर (लगभग 45,200 रुपये) कीमत वाला यह फ़ोन तकनीकी और लुक में सबसे अच्छा बताया जा रहा है. भारत में इसकी बिक्री कब से शुरू होगी, अभी इसकी जानकारी कंपनी ने साँझा नहीं की है.

इस फोन में अभी तक का लेटेस्ट प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 835 का इस्तेमाल किया गया है. इससे पहले यह प्रोसेसर सैमसंग ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन गैलेक्सी S8 में इस्तेमाल किया था जो की अब तक का सबसे अच्छा प्रोसेसर माना गया है.

गौर करने वाली बात ये है कि कंपनी में इसमें 360 डिग्री कैमरा दिया है जिससे 360 डिग्री वीडियो बनाना और भी आसान हो जाएगा.

फीचर्स के मामले में दमदार एसेन्शियल फोन की बॉडी टाइटेनियम और सेरामिक से बनी है. कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 के साथ फोन में 5.7 इंच का HD डिस्प्ले दिया गया है. इसके अलावा फोन में 4 GB रैम और 128 GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. बैटरी 3040mAh क्षमता की है जिससे फास्ट चार्जिंग होती है. इसके अलावा फोन में एक मैग्नेटिक कनेक्टर दिया गया है और जिसके जरिये वायरलेस डाटा ट्रान्सफर किया जा सकता है.

इस स्मार्ट फोन में एक मोनोक्रोम सेंसर f/1.85 लेंस के साथ एक ड्यूल कैमरा दिया गया है जिसमें 13 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए लगे हैं जो पिक्चर क़्वालिटी और भी बेहतर कर देते हैं.

शानदार सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है जिसके माध्यम से 4K विडियो शूट कर सकते हैं. कनेक्टिविटी के लिए फोन में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर, ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई, NFC, और GPS जैसे फीचर मौजूद हैं.

Photo: © Essential Products.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.