जियो फाइबरनेट देगा 500 रुपए में 100 GB नेट

RanuP - 30 मई, 2017 - पूर्वाह्न 10:44 IST बजे

जियो फाइबरनेट देगा 500 रुपए में 100 GB नेट

रिलायंस जियो की इस साल की दिवाली पर भी बड़ा धमाका करने की योजना है. कंपनी अपनी जियो फाइबर सुविधा लांच कर सकती है.

(CCM) — मुकेश अंबानी ने पिछले साल दिवाली से पहले जियो को आधिकारिक तौर पर लांच करके टेलिकॉम की दुनिया में हलचल मचा दिया था. इस साल कंपनी फिर से कुछ बड़ा करने का मन बना चुकी है. इस बार जियो का किफायती हाई-स्पीड इंटरनेट प्लान लांच होने वाला है.

जियो ने कुछ सप्ताह पहले ही जियोफाई फाइबरनेट ब्रॉडबैंड सेवा की जानकारी मीडिया को दी है. यह वह स्कीम है जो स्पीड के मामले में भारत के किसी भी अन्य सेवा से काफी तेज है. अब खबर आ रही है कि कीमत में यह सभी अन्य कंपनियों को काफी पीछे छोड़ने वाली है.

इकोनॉमिक टाइम्स में छपी एक खबर के अनुसार सबसे सस्ता प्लान में भी कंपनी 500 रुपए में 100 GB हाई-स्पीड इंटरनेट देगी. अन्य विरोधी कंपनियां फिलहाल इसका आधा डाटा इससे दोगुनी कीमत में दे रही हैं.

फिलहाल देश में दो करोड़ ब्रॉडबैंड इंटरनेट यूजर हैं. इसमें आधे यूजर सरकारी कंपनी बीएसएनएल पर रजिस्टर्ड हैं. वहीं वायरलेस ब्रॉडबैंड यूज करने वाले लोगों की संख्या बीस करोड़ है. एक्सपर्ट की माने तो जियो के ब्रॉडबैंड प्लान की यह कीमत निश्चित तौर पर मार्केट को हिला कर रख देगी.

जियो ने अपनी टेलिकॉम सर्विस भी कुछ इसी अंदाज में शुरू की थी. आज कंपनी ग्राहकों से कुछ पैसे चार्ज भी कर रही है तो वो अन्य कंपनियों से काफी कम है. वैसे जियो फाइबर नेट पर यूजर को 100 Mbps की स्पीड मिलेगी. फिलहाल यह देश के कुछ बड़े शहरों में टेस्ट मोड पर लांच की गई है. इसमें दिल्ली के साथ नोएडा और गुरुग्राम भी शामिल हैं.

Photo: © Jio.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.