आधी कीमत में माइक्रोमैक्स लाया नोकिया 3310 की कॉपी

RanuP - 23 मई, 2017 - अपराह्न 02:19 IST बजे

आधी कीमत में माइक्रोमैक्स लाया नोकिया 3310 की कॉपी

देशी स्मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्स ने नोकिया के आइकॉनिक 3310 फोन से हुबहू मिलने वाला क्लोन लांच कर दिया है.

(CCM) — घरेलू स्मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्स ने भारतीय मार्केट में अपना नया फोन एक्स 1आई लॉन्च किया है. यह फोन फीचर और स्पेसिफिकेशन दोनों में नोकिया के नए 3310 (2017) का क्लोन है. यही नहीं, इस फोन का रंग भी नोकिया के आइकॉनिक फोन जैसा ही है.

वैसे नोकिया 3310 फोन इसी साल लांच किया गया है. भारत में इसकी बिक्री इसी महीने शुरू हुई है. बिक्री का काम एचएमडी ग्लोबल कर रहा है. खास बात यह है कि जब कीमत का पता चला तो कई यूजर ने थोड़ी सी आपत्ति जताई थी. इस कीमत में इससे ज्यादा अच्छे फीचर वाले फोन उपलब्ध हैं. अब अन्य कंपनियों ने वैसा ही दिखने वाला फोन आधे से कम कीमत में लांच कर दिया है.

आए दिन फ़ोन कंपनियां कोई न कोई फोन मार्केट में उतारती रहती हैं. बड़े और भारी कीमत वाले फोन से तो पहले से ही मार्केट अटा पड़ा है. कम कीमत वाले अच्छे फोन की पहले से ही कमी थी. अगर फ़ोन अच्छा होगा तो कीमत आसमान पर होगी. ऐसे में माइक्रोमैक्स राहत बन कर आया है. इससे कम कीमत पर इससे अच्छा फोन शायद ही मार्केट में उपलब्ध होगा.

अब अगर फोन की अवैलबिलिटी की बात करें, तो ये फोन अमेजन पर उपलब्ध होगा. पर फिलहाल इसको न तो साइट पर लिस्ट किया गया और न ही इस बात की कोई पुख्ता जानकारी दी गई है कि यह मार्केट में कब आएगा. यह भी देखना होगा कि नोकिया को भारत में बेचने वाला एचएमडी ग्लोबल इस लांच पर कोई टिप्पणी करता है कि नहीं. सूत्रों के मुताबिक इसकी कीमत 1199 रुपए होगी.

जैसा की पहले भी बताया कि फीचर्स के मामले में माइक्रोमैक्स X1i बिलकुल नोकिया 3310 जैसा ही है. 2.4 इंच का डिस्प्ले, 2G सपोर्ट, अल्फान्यूमेरिक कीपैड दिया गया है. फोन में 32 MB की इंटरनल मैमोरी है जिसको SD कार्ड की मदद से 8 GB तक बढ़ाया जा सकता है. यह फोन डुअल सिम सपोर्ट करता है और वजन 58 ग्राम है. माइक्रोमैक्स के इस फोन की बैटरी 1300 mAh की है.

Photo: © Nokia.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.