जियो ला रहा है सबसे तेज ब्रॉडबैंड इंटरनेट

RanuP - 10 मई, 2017 - अपराह्न 04:20 IST बजे

जियो ला रहा है सबसे तेज ब्रॉडबैंड इंटरनेट

जियो एक नए प्रोडक्ट के साथ मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत करने का मन बना चुकी है.

(CCM) — मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो एक बार फिर से अन्य टेलिकॉम कंपनियों से आगे निकल गई है. कंपनी ने जिओफाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस का ऐलान कर दिया है. यूजर को 90 दिनों का फ्री ट्रायल मिलेगा. इंटरनेट की स्पीड भी बहुत शानदार होगी.

ख़ास बात यह है कि इसके माध्यम से यूजर को हर महीने 100 GB का इंटरनेट यूज करने को मिलेगा. इंटरनेट की स्पीड 100 एमबीपीएस की होगी. इस सर्विस का नाम होगा फाइबर टू दी होम (FTTH). मुकेश अंबानी ने जियो लांच करते समय इस सर्विस के बारे में जिक्र किया था

आज यह बात भी बताई गई कि दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, अहमदाबाद, जामनगर, सूरत और वड़ोदरा में इस सर्विस का ट्रायल शुरू हो चुका है. कंपनी ने यह भी बताया कि वो अन्य शहरों में भी यह सर्विस शुरू कर रहे हैं. पर किसी भी शहर का नाम नहीं लिया.

वैसे ट्विटर पर कई यूजर ने इस सर्विरस के बारे में रिव्यू भी लिखा है. रिपोर्ट के अनुसार यह सर्विस 90 दिनों के लिए फ्री है. इसके लिए यूजर को रिफंडेबल 4,500 रूपए जमा करने होंगे. यह पैसा राउटर के लिए है.

कंपनी ने यह भी बताया कि यह सुविधा घरेलू यूजर के अलावा बड़ी-बड़ी कंपनियों को भी दिया जाएगा. हालाँकि उनका टैरिफ घरेलू कनेक्शन से अलग ही रखा जाएगा. फिलहाल होम ब्रॉडबैंड सर्विस को जियो की साइट पर भी दिखाया जा रहा है. पर उस पेज पर कोई भी जानकारी नहीं दी गई है.

जियो ने इसके आधिकारिक लांच की तारीख के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. पर संभव है कि यह सर्विस इसी साल के अंत तक शुरू हो जाए.

Photo: © Jio.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.