जियो ला रहा है 1,500 रु का 4G VoLTE फोन

RanuP - 2 मई, 2017 - अपराह्न 05:04 IST बजे

जियो ला रहा है 1,500 रु का 4G VoLTE फोन

रिलायंस जियो अधिक से अधिक ग्राहकों को मनाने के लिए बहुत ही सस्ता 4G इनेबल स्मार्टफोन बाजार में उतारने की योजना बना रही है.

(CCM) — टेलिकॉम की दुनिया में रिकॉर्ड बनाने के बाद रिलायंस जियो अब फिर से मार्केट में छाने वाली है. मुकेश अंबानी की कंपनी मात्र 1,500 रुपए की कीमत में एक 4G इनेबल फोन लॉंच करने जा रही है.



जियो इस संबंध में कई चीनी निर्माताओं से संपर्क में है. सूत्रों के अनुसार बातचीत आखिरी चरण में है. ऐसा संभव है कि यूजर को फीचर फोन की कीमत में स्मार्टफोन भी मिल जाए.

मार्केट में फिलहाल इस कीमत में कोई भी 4G स्मार्टफोन उपलब्ध ही नहीं है. यानी रिलायंस जियो अगर ऐसा फोन बाजार में उतारता है तो कंपनी को यूजर बेस के मामले में अच्छा फायदा हो सकता है. फिलहाल कंपनी के पास लगभग दस करोड़ लोगों का यूजर बेस है.

एक रिपोर्ट के अनुसार यह फोन शायद स्मार्टफोन न हो. केवल फीचर फोन ही हो. ऐसे में यूजर को शायद इंटरनेट से जुड़े फायदे न मिले. पर अगर ऐसा हुआ तो कंपनी को उतना फायदा भी न मिले.

एक सवाल है कि क्या केवल वॉइस कॉल के लिए ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले यूजर 1,500 रुपए खर्च करेंगे?

एक्सपर्ट की माने तो इस सस्ते फीचर फोन की सहायता से जियो उस मार्केट को भी अच्छे से एक्सप्लोर कर सकेगा जहां पर उसके लिए सबसे ज्यादा अवसर हैं. फ्री वॉइस कॉल मिलने से ग्रामीण यूजर को सबसे ज्यादा इंप्रेस किया जा सकेगा. सस्ते फोन में VoLTE तकनीक न होने से ग्रामीण इलाकों में रहने वाले यूजर जियो से दूर हैं.

Photo: © Jio.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.