ओप्पो के मेड इन इंडिया फोन दुनिया भर में बिकेंगे

RanuP - 1 मई, 2017 - अपराह्न 04:51 IST बजे

ओप्पो के मेड इन इंडिया फोन दुनिया भर में बिकेंगे

चीनी कंपनी ओप्पो अपने फोन न केवल भारत में बनाएगी बल्कि उनको यहाँ से अन्य देशों को निर्यात भी करेगी.

(CCM) — पिछले कुछ महीनों में ओप्पो ने भारतीय बाजार में अच्छी पकड़ बना ली है. संभव है कि अगली तिमाही के परिणामों में यह कंपनी शाओमी को पीछे छोड़ दे. यही नहीं कंपनी की भारत में मेक इन इंडिया अभियान के तहत और फोन बनाने की योजना है.

भारत में फोन असेंबलिंग प्लांट की क्षमता बढ़ाने से कंपनी न केवल भारत के यूजर की मांग पूरी कर पाएगी बल्कि अन्य देशों को फोन भी एक्सपोर्ट कर पाएगी. एक्सपर्ट के अनुसार यह एक सराहनीय कदम होगा. ओप्पो के मेड इन इंडिया लिखे हुए फोन दुनिया के कोने-कोने में बिकेंगे.

कंपनी इसके लिए ग्रेटर नोएडा में एक बड़ी इकाई लगा रही है. इसमें 2,000 करोड़ रुपए का बड़ा इनवेस्टमेंट भी किया जा रहा है. इस प्लांट में लगभग 30 हजार कर्मचारी काम करेंगे. संभव है कि यहाँ इसी साल से फोन बनने शुरू हो जाएं. यहीं से इन फोन को मध्य पूर्व, अफ्रीका और दक्षिण अमेरिका के देशों में एक्सपोर्ट किया जाएगा.

फिलहाल स्मार्टफोन को बनाकर बेचने के मामले में चीन दुनिया में सबसे मशहूर है. पर ओप्पो के इस बड़े कदम के बाद भारत भी इस लिस्ट में आ जाएगा. गौरतलब है कि ओप्पो स्वयं एक चीनी कंपनी है. वैसे इसी साल भारत में एप्पल की यूनिट भी लगने वाली है. इसके बाद iPhone भी मेड इन इंडिया हो जाएंगे.

Photo: © Apidech Ninkhlai - 123RF.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.