इस ऐप से प्लंबर और ब्यूटीशियन बुलाइए

Swarnkanta - 13 अप्रेल, 2017 - अपराह्न 03:14 IST बजे

इस ऐप से प्लंबर और ब्यूटीशियन बुलाइए

गूगल ने एक विशेष ऐप लॉंच किया है जिसकी सहायता से घर बैठे प्लंबर और ब्यूटीशियन से संपर्क किया जा सकेगा.

(CCM) — बिना किसी आधिकारिक ऐलान के गूगल ने एरियो नाम का नया ऐप लॉन्च कर दिया है. आप इस ऐप की मदद से स्थानीय स्तर पर खाना मंगवाने, सिंक ठीक करने के लिए प्लंबर बुलवाने, घर पर फेशियल के लिए ब्यूटीशियन बुलवाने जैसी सेवाएं ले सकते हैं.

गूगल के कॉन्टैक्ट डिटेल में आपको इन सारी सर्विसेज की विस्तार में जानकारी मिल जाएगी. एरियो अप पर उदाहरण के लिए फूड डिलीवरी सेक्शन में आपको फ्रेशमेनू, फासोस और बॉक्स8 जैसे ऑप्शन मिलेंगे. इसी तरह ब्यूटी और रिपेयर जैसी दूसरी केटेगरी में अरबनक्लैप सर्विस प्रोवाइडर होगा.

लॉन्च के समय ऐप की मदद से दिल्ली और बेंगलुरू के कुछ इलाकों में इसे प्रयोग किया गया. एरियो को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले तो इसे गूगल प्ले से अपने फोन पर इंस्टॉल कीजिए. इंस्टॉल होते ही जो स्क्रीन आएगी उसमें मैप दिखेगा. मैप पर आपको अपना लोकेशन कंफर्म करना है.

एक बार तीर का निशान सही जगह आने पर लोकेशन को सेव कीजिए. इसके बाद एक और स्क्रीन आएगी. इसमें सारे उपलब्ध सर्विसेज आपको दिखाई देंगे.

यहां आपको फूड डिलीवरी, ब्यूटी, होम मेन्टेनेन्स आदि जैसी कई तरह की सर्विसेज मिलेंगी. उदाहरण के लिए फूड वाले ऑप्शन में भी कई तरह के विकल्प होंगे. जैसे कि कीमत के आइकन के पास कैश और ऑनलाइन पेमेंट दोनों ऑप्शन मिलेंगे.

आफ फ्रेशमेनू से कुछ आइटम, साथ ही साथ अरबनक्लैप से फेशियल और दूसरी चीजें एक साथ ऑर्डर कर सकते हैं. आप क्रेडिट या डेबिट कार्ड, नेटबैंकिंग या कैश से पैसा चुका सकते हैं.

कई सारे ऐप में जाने से ये ज्यादा सुविधाजनक साबित होगा. यदि गूगल इसमें और सर्विसेज तुरंत ऐड करे तो एरियो काफी उपयोगी साबित हो सकता है. लोकल डिलीवरी स्पेस में गूगल का ये पहला कदम है. गूगल ने एक जगह कई सर्विसेज ला दी हैं. जैसे कि अरबनक्लैप, फासोस और दूसरी सर्विसेज.

Photo: © Google.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.