BSNL देगा 249 रुपए में 300 GB प्रति माह का नेट

RanuP - 11 अप्रेल, 2017 - पूर्वाह्न 12:01 IST बजे

BSNL देगा 249 रुपए में 300 GB प्रति माह का नेट

टेलिकॉम की दुनिया में सभी कंपनियाँ बस रिलायंस जियो के खिलाफ ही लड़ रही हैं. सरकारी कंपनी बीएसएनएल ने 249 रुपए में 300 GB वाला प्लान उतारा है.

(CCM) — सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड यानि बीएसएनएल ने एक ऐसा प्लान लॉन्च किया है जो शायद रिलायंस जियो के लिए भी मुश्किलें खड़ी कर दे. इसके लिए ग्राहक को मात्र 249 रुपए देने होंगे. बदले मे मिलेगा 300 GB प्रति महीना का नेट.



यही नहीं, इस प्लान मे रात में आउटगोइंग कॉल भी फ्री हैं. पर यह प्लान केवल नए कस्टमर के लिए है. जो काफी निराश करने वाला है. इसकी वजह से पुराने यूजर भी नया कनेक्शन लेने को मजबूर हो जाएंगे. पर इस प्लान के पीछे की कहानी क्या है?

दरअसल यह प्लान केवल अगले 6 महीने ही चलेगा. इसके बाद यह ऑटोमेटिकली 499 रुपए मासिक वाले प्लान मे बदल जाएगा. यानि जियो को वर्तमान मे मात देने के लिए बीएसएनएल नए यूजर को रिझाना चाह रहा है. हालांकि 6 की वैधता वाली बात सुनकर कई यूजर इस प्लान से कन्नी जरूर काट लेंगे. या 6 महीने होते-होते वो शायद कुछ और ऑप्शन देख सकते हैं!

कंपनी ने एक बात और कही है. यह स्पेशल प्लान केवल मार्च महीने तक ही मिल रहा था. हालांकि यूजर की मांग के मद्देनजर इसको इस महीने भी दिया जा रहा है. पर यह कनेक्शन कब तक मिलेगा इस बात की पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है.

इस 249 रुपए वाले नए प्लान मे यूजर को प्रति दिन के हिसाब से 10 GB का नेट 2 Mbps की स्पीड से मिलेगा और उसके बाद स्पीड कम होकर 1Mbps हो जाएगी. एक बात और. अगर आपने 10 GB डाटा कंज्यूम नहीं किया तो वह अगले दिन कैरी फॉरवर्ड कर दिया जाएगा.

यह ऑफर जम्मू और कश्मीर एवं अंडमान और निकोरबार सर्किल के अलावा हर जगह उपलब्ध है. इस पैक मे रात मे 9 बजे से सुबह 7 बजे के बीच भारत मे किसी भी नंबर और किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉल की सकेगी.

Photo: © cornfield - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.