जियो यूजर के लिए बड़ी खबर

RanuP - 5 अप्रेल, 2017 - पूर्वाह्न 01:21 IST बजे

जियो यूजर के लिए बड़ी खबर

रिलायंस जियो यूजर के लिए खुशखबरी है. ट्राई की लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार जियो ने डाटा स्पीड के मामले मे अन्य कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है.

(CCM) — रिलायंस जियो यूजर के अच्छे दिन जारी हैं. दस करोड़ मे से सात करोड़ से ज्यादा यूजर ने प्राइम मेंबरशिप ली है और अब टेलीफोन विनियामक प्राधिकरण की लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार जियो की डाटा स्पीड मार्केट मे किसी अन्य टेलिकॉम कंपनी से बहुत बेहतर है.

ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार जियो की मार्च महीने मे स्पीड 16.487 Mbps थी. इसके बाद आइडिया की डाटा स्पीड 12.092 Mbps, एयरटेल की 10.439 Mbps, वोडाफोन की स्पीड 7.933 Mbps और रिलायंस कम्यूनिकेशन की नेटवर्क स्पीड 2.958 Mbps थी.

वैसे पिछले महीने की रिपोर्ट के अनुसार भी जियो की डाटा स्पीड अन्य नेटवर्क से बेहतर है. जियो की डाऊनलोड स्पीड पिछले दो महीनों से सबसे ज्यादा है. ट्राई की रिपोर्ट के बाद एयरटेल की उस टीवी विज्ञापन पर भी सवाल खड़ा होता है जिसमे कंपनी ने ऊकला को हवाला देते हुए सबसे बेहतर इन्टरनेट नेटवर्क देने का दावा किया है. जियो ने इसी विज्ञापन के खिलाफ ट्राई मे शिकायत भी की है. इसके बाद प्राधिकरण ने एयरटेल को 11 अप्रैल तक यह विज्ञापन लेने के लिए भी बोला है.

जियो के लिए यह खबर इसलिए भी बेहतर है क्यूंकी कंपनी ने अभी पिछले सप्ताह ही समर सरप्राइज़ ऑफर लॉंच किया है. इस ऑफर के तहत कंपनी ने अपने बेसिक मंथली प्लान पर मिलने वाले फ़ायदों को तीन महीने तक बढ़ा दिया है.

पिछले तीन महीनों मे जियो के अलावा भारत की टॉप 5 टेलिकॉम कंपनियों की इन्टरनेट स्पीड लगातार नीचे गिरी हैं. पर जियो की डाटा स्पीड लगातार बढ़ी है. इसमे सबसे ज्यादा नुकसान एयरटेल को ही हुआ है.

Photo: © Jim Carter.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.