iPhone चार्जर से मरते-मरते बचा युवक

RanuP - 3 अप्रेल, 2017 - पूर्वाह्न 11:59 IST बजे

iPhone चार्जर से मरते-मरते बचा युवक

iPhone से जुड़ी घटनाएं आज कल आम होती जा रहीं हैं. एक नई घटना मे तो एक आदमी मरते-मरते बचा है.

(CCM) — अलाबामा मे रहने वाला एक युवक अपने iPhone चार्जर से जल गया. 32 साल के विली डे अपने iPhone को चार्जिंग मे लगाकर सो गए थे. रात मे उनका चार्जर न जाने कब और किस तरह उनके गले की चेन के संपर्क मे आ गया और डे झुलस गए.

इसी प्रकार डे भी इस घटना मे थर्ड-डिग्री तक जल गए हैं जो बहुत ज्यादा खतरनाक है. जब तक उनकी आँखें खुली और वो नींद से जागे, उनके गार्डन और आस-पास की बॉडी अच्छी-ख़ासी जल चुकी है. फिलहाल वो हॉस्पिटल मे हैं और उनका इलाज चल रहा है.

जब उनकी आँख खुली तो उनको बेहोशी का एहसास हो रहा था. और जब अपनी चेन को गले से खींचा तो उनके हाथ मे भी चेन के निशान बन गए. iPhone के चार्जर से जुड़ा तार भी जल रहा था. डे के परिवार वालों की माने तो उससे हल्का धुआँ उठ रहा था. परिवार वाले भी जाग चुके थे और उन्होने आनन-फानन मे डे को हॉस्पिटल पहुंचाया.

डे ने अपने बयान मे भी बताया की जब आपकी गर्दन इस तरह जलती है तो आपको बिजली या तार का झटका महसूस नही होता. बल्कि गर्दन के आस पास एक घुटन या गला दबने जैसा दबाव महसूस होता है. उन्होने कहा की, "यह घटना किसी और के साथ न हो तभी अच्छा है. भगवान की दुआ है की मैं जिंदा हूँ."

वहीं डॉक्टर का कहना है की इस घटना मे डे की जान भी जा सकती थी पर तुरंत इलाज मिलने की वजह से सब ठीक रहा.

वैसे पिछले एक साल मे ऐसे कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं जिसमे यूजर ने iPhone को रात मे चर्जिंग मे लगाया और अगली सुबह फोन यह चार्जर मे से किसी एक की वजह से कोई घटना हुई हो. एक यूजर तो तब जल गया जब उसने iPhone को अपने पैंट की जेब मे रखा था. इस घटना के बाद यूजर की जांघ बुरी तरह जल गई थी.

Photo: © Apple.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.