साल भर का हाई-स्पीड इंटरनेट 200 रुपए में मिलेगा

RanuP - 29 मार्च, 2017 - अपराह्न 03:12 IST बजे

साल भर का हाई-स्पीड इंटरनेट 200 रुपए में मिलेगा

एक कनाडाई कंपनी देश में बहुत जल्द 200 रुपए प्रति वर्ष की दर पर फ़ास्ट स्पीड इंटरनेट डाटा देगी.

(CCM) — देश की सभी टेलिकॉम कम्पनियाँ इंटरनेट डाटा की कीमत कम कर रही हैं. ऐसे में एक कनाडाई कंपनी आ गई है जो इस आग को और भड़काने वाली है. डाटाविंड एक साल का डाटा मात्र 200 रुपए में देने वाली है.



फिलहाल डाटाविंड भारत के बाजार में बतौर बजट टैब बनाने वाली कंपनी के तौर पर जानी जाती है. पर कंपनी भारत में अगली छमाही के दौरान लगभग 100 करोड़ रुपए तक इन्वेस्ट करने वाली है. पर यह सभी इन्वेस्टमेंट तब शुरू होगा जब कंपनी को भारत की टेलिकॉम मार्केट में बिजनेस करने का लाइसेंस मिल जाएगा.

अगर डाटाविंड इस बाजार में आता है तो जाहिर सी बात है की जियो, एयरटेल, वोडाफोन समेत सभी बड़ी कंपनियों को एक तगड़ा कॉम्पटीशन मिलने वाला है.

कंपनी ने भारत में पैन इंडिया वर्चुअल नेटवर्क ऑपरेटर (VNO) लाइसेंस के लिए एप्लाई किया है. पर इस लाइसेंस में एक तिगड़म भी है. इस लाइंसेंस को पाने के लिए कंपनी को भारत की किसी टेलिकॉम कंपनी के साथ करार करना होगा.

भारत में कंपनी प्रेजिडेंट एवं सीईओ सुनीत सिंह ने बताया की उनकी कंपनी अगले एक से दो महीने में ही लाइसेंस मिल जाएगा. कंपनी ने पंजाबी भाषा को बढ़ावा देने के लिए एक पंजाबी भाषा एनेबल टैब लांच किया है. इस टैब का नाम है विद्या टैब. कीमत है 3,999 रूपए. इसी मौके पर कंपनी के शीर्ष अधिकारियों ने बताया की वो एक ऐसा डाटा प्लान लांच करेंगे जिसके लिए यूजर को प्रति महीना मात्र 20 रूपए देने होंगे.

कंपनी ने बताया की जियो का 300 रूपए वाला प्लान उनके लिए बेहतर है जो महीने में 1,000-रूपए तक खर्च करते हैं. "देश में ऐसे लोगो की संख्या 3 करोड़ से ज्यादा नहीं है. तोह बाकी जनता का क्या?" बाकि जनता प्रति महीना 90 रूपए ही खर्च करती है. ऐसे ही यूजर को टारगेट करेगी डाटाविंड डाटा सर्विस. डाटाविंड 3G या 4G स्पीड वाला नेट ही देगी.

Photo: © jorome - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.