रेडमी 4A: शाओमी ने लांच किया सुपर बजट फोन

RanuP - 21 मार्च, 2017 - अपराह्न 03:45 IST बजे

रेडमी 4A: शाओमी ने लांच किया सुपर बजट फोन

शाओमी ने रेडमी सीरीज का अगला फोन लांच कर दिया है. 23 तारिख को पहली सेल है. कीमत बहुत ही शानदार है.

(CCM) — चीनी कंपनी शाओमी ने भारत में मात्र 5,999 रूपए की कीमत में रेडमी सीरीज का नया स्मार्टफोन 4A लांच किया है. यह फोन बिक्री के लिए गुरुवार से उपलब्ध होगा. यह अमेजन के साथ Mi स्टोर पर उपलब्ध होगा.

शाओमी ने भारतीय बाजार में रेडमी सीरीज के 1s फोन से शुरुआत की थी. बजट मार्केट में रेडमी फोन ने धूम मचा दी थी. तब से लेकर आज तक रेडमी सीरीज के फोन भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले फोन में से एक है. रेडमी नोट 3 ने भारतीय मोबाईल फोन बाजार में कई रिकॉर्ड बनाए हैं. अब इतनी कम कीमत में शानदार फीचर लेकर आया है रेडमी 4A स्मार्टफोन.

वैसा यह फोन चीन में पिछले ही साल लांच कर दिया गया था. वहां पर यह सिंगल डे सेल में काफी पॉपुलर भी रहा था. फोन की फिनिशिंग अच्छी है. यह डिवाइस गोल्ड, गुलाबी गोल्ड और ग्रे रंग के वेरियंट में उपलब्ध होगा.

फोन मेड इन इंडिया टैग के साथ आ रहा है. यही कारण है की कंपनी ने इस फोन को भारत में काफी देर से लांच किया. फोन में हेडफोन नहीं दिया जाएगा. इस कीमत वाले सभी अन्य फोन में हेडफोन फ्री में मिलता है और शायद यही बात ग्राहकों को निराश कर सकती है. वैसे रेडमी सीरीज के अन्य बजट फोनों में भी हेडफोन नहीं मिलता है.

फोन की स्क्रीन 5-इंच की है और इसी वजह से इसको एक हाथ से ऑपरेट करने में आसानी होती है. यह एंड्रॉयड मार्शमेलो के साथ कंपनी द्वारा डेवेलप किए गए MIUI 8 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. अन्य रेडमी डिवाइस में भी ऐसा ही OS होता है.

फोन में 1.4 गीगाहर्टज का क्वाड-कोर स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर लगा है. 2GB की रैम है. हाइब्रिड ड्यूल सिम स्लॉट है. यानी या तो दूसरा सिम लगेगा या मेमोरी कार्ड. मुख्य कैमरा 13-मेगापिक्सल का है जिसमे 5-लेंस का सिस्टम, f/2.2 अपर्चर भी है. फ्रंट कैमरा 5-मेगापिक्सल का है. इनबिल्ट मेमोरी है 16GB की है जिसको 128 GB तक बढ़ाया जा सकता है. फोन 4G VoLTE नेटवर्क सपोर्ट करता है और इसमें बैटरी 3120mAh शक्ति की है.

Photo: © Xiaomi India.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.