होली पर एयरटेल देगी जियो को झटका

RanuP - 8 मार्च, 2017 - पूर्वाह्न 11:45 IST बजे

होली पर एयरटेल देगी जियो को झटका

रिलायंस जियो के लिए मार्केट मे आगे बढ्ने की लड़ाई थोड़ी और मुश्किल हो गई है. मार्केट लीडर एयरटेल ने नया प्लान लॉंच किया है.

(CCM) — मात्र कुछ महीनों मे ही दस करोड़ ग्राहक जोड़कर रिलायंस जियो ने टेलिकॉम इंडस्ट्री का इतिहास रच दिया. पर अब राह और मुश्किल है. फ्री वाला ऑफर खत्म हो रहा है और कंपनी को अपने ग्राहकों को रोके रहने के लिए कड़ी मेहनत करनी है.

जियो ने इसीलिए प्राइम मेम्बरशिप लॉंच की. लक्ष्य यही था की ग्राहकों को कम कीमत पर सुविधाएं दी जा सके. पर एयरटेल ने बीच मे आ गया है.

मौजूदा मार्केट लीडर एयरटेल ने मात्र 345 रुपए की कीमत वाला एक प्लान लॉंच किया है. प्रीपेड़ यूजर के लिए. इसके तहत हर दिन यूजर 1GB डाटा मिलेगा. इसके बाद इन्टरनेट की स्पीड कम हो जाएगी. हालांकि, खबर है की यह प्लान और भी आकर्षक रूप मे पोस्टपेड़ कस्टमर के पास आने वाला है.

होली का त्यौहार भी सर पर है. और मौके को भुनाते हुए एयरटेल ने एक डाटा बूस्टर पैक लॉंच करने का मन बना लिया है. खबर है की यह पैक 150 रुपए मे उपलब्ध होगा. इसमे भी हर दिन 1GB डाटा मिलेगा. यह पैक चार सप्ताह या 28 दिन तक मान्य होगा.

प्रीपेड़ की ही तरह इसमे भी 500MB डाटा दिन मे और इतना ही डाटा रात मे (12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच) यूज किया जा सकेगा.

एयरटेल ने अपना मायप्लान सेक्शन पूरी तरह से बादल दिया है. कम कीमत मे ज्यादा इन्टरनेट दिया जा रहा है. फ्री कॉल अलग से मिल रही हैं.

यूजर को जानकारी देने के लिए उनके मेल पर एयरटेल की तरह से एक न्यूज लेटर भेजा जा रहा है. जिसमे लिखा है की, "आपका सरप्राइज़ रास्ते मे हैं." अब सवाल यही है की जियो नए कोंपटीशन से कैसे निपटेगी.

Photo: © saiko3p - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.