वनप्लस X लॉन्च: 29 अक्टूबर के कार्यक्रम में हो सकती है घोषणा

RanuP मंगलवार 20 अक्टूबर, 2015 को अपराह्न 095717 बजे

वनप्लस X लॉन्च: 29 अक्टूबर के कार्यक्रम में हो सकती है घोषणा

चीनी मोबाइल फोन कंपनी वनप्लस भारत में अपना अगला फोन वनप्लस X लॉन्च कर सकती है.

अफवाहों के बीच वनप्लस ने 29 अक्टूबर को होने वाले एक विशेष कार्यक्रम के लिए मीडिया को आमंत्रण भेजना शुरू कर दिया है. यह इवेंट राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दोपहर 01:30 बजे शुरू होगा. खबरों के अनुसार इसी कार्यक्रम में कंपनी अपना अगला फोन वनप्लस X या वनप्लस मिनी लॉन्च कर सकती है.

इस साल वनप्लस भारत में पहले ही अपना दूसरा फोन लॉन्च करने की घोषणा कर चुकी है. कंपनी ने अपना पिछला फोन वनप्लस 2 जुलाई में लॉन्च किया था. एक टेक ब्लॉग अनुसार इस फोन को भारत की जनता को ध्यान में देख कर बनाया गया है. यही वजह है कि इसका दाम भी फ्लैगशिप वनप्लस टू से काफी कम हो सकता है.

इस फोन स्पेसिफिकेशन पहले ही इंटरनेट पर लीक हो चुकी है. हालांकि इसमें भी सबका अलग-अलग मत हैं. इस साईट की माने तो इसमें 5 इंच का फुल HD IPS डिस्प्ले है जिससे 1080x1920 पिक्सल रेजोल्यूशन प्राप्त होगा. 3GB रैम के साथ इसमें क्वाडकोर क्वालकोम स्नैपड्रैगन 801 प्रोसेसर लगाया गया है. फोन में 16GB की इनबिल्ट मेमोरी के साथ-साथ 2450 mAh की बैटरी लगाई गई है. इस फोन में 13 मेगापिक्सल मुख्य कैमरा के अलावा 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी लगा हो सकता है.

कीमत के मामले में अबतक अलग-अलग रिपोर्ट अलग-अलग दावे कर रही है. एक रिपोर्ट के अनुसार अंतर्राष्ट्रीय मॉडल की कीमत 249 अमेरिकी डॉलर यानी तकरीबन 16,500 रुपये हो सकती है. वही चीनी ब्लॉग के अनुसार इसकी कीमत 1,399 चीनी युआन यानी 14,500 रुपये हो सकती है.

शाओमी की तरह इस फोन में नीचे की तरफ तीन कैपेसिटीव बटन हो सकते हैं. वनप्लस ने भारत में पहले से ही अपने 'मेक इन इण्डिया' कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. यह भी हो सकता है यह फोन भारत में ही बनाया जाए.

Photo: © वनप्लस.
(आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)