ऊबर का किराया जियो मनी से दीजिए

Swarnkanta - 20 फ़रवरी, 2017 - अपराह्न 07:11 IST बजे

ऊबर का किराया जियो मनी से दीजिए

रिलायंस जियो और ऊबर ने साझेदारी का ऐलान किया है. अब उबर इस्तेमाल करने वाले जियो मनी के जरिए भी भुगतान कर पाएंगे.

(CCM) — टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो और कैब अग्रीगेटर सेवाएं देने वाली ऊबर ने पेमेंट सर्विस के लिए हाथ मिला लिया है. ऊबर की टैक्सी सेवा लेने के बाद यूजर अब जियो मनी से भी पेमेंट कर सकते हैं.

जियो ने एक बयान मे बताया की "यह सब यूजर को जियो डिजिटल लाइफ ईको सिस्टम से जोड़ने के लिए किया जा रहा है." देशभर में जियो यूजर की संख्या तेजी से बढ़ रही है. ऐसे में ऊबर और जियो की इस साझेदारी से कई यूजर को आसानी होगी. वैसे ऊबर ने शुरुआत से ही पेमेंट सर्विस के लिए पेटीएम के साथ करार किया था. अब इस लिस्ट मे जियो की पेमेंट ऐप भी आ गई है.

ऊबर ने भी इस संबंध मे एक विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि रिलायंस पेमेंट सॉल्यूशंस लिमिटेड का पीपीआई वॉलेट जियो मनी अब ऊबर ऐप में भुगतान के लिए विकल्प के तौर पर दिखेगा.

ऊबर के मुताबिक कंपनी सोमवार से देशभर के यूजर के लिए जियो मनी पेमेंट की विकल्प जारी करेगी. इससे पहले ऊबर ऐप में पेटीएम और कैश के जरिए ही भुगतान किया जा सकता था. इसी महीने पेटीएम ऐप से भी ऊबर कैब बुक करने का विकल्प मिला था. पेटीएम ऐप यूजर अब ऐप के बुक ऑन पेटीएम सेक्शन के अंदर ऊबर की लिस्टिंग देख पाएंगे. इस पर टैप करने के बाद वे सीधे ही ऊबर ऐप में डायरेक्ट कर दिए जाएंगे.

Photo: © iStock.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.