शाओमी इसी साल ऑफलाइन स्टोर शुरू करेगा

RanuP - 17 फ़रवरी, 2017 - पूर्वाह्न 12:13 IST बजे

शाओमी इसी साल ऑफलाइन स्टोर शुरू करेगा

छोटे शहर के यूजर के लिए बड़ी खुशखबरी. चीनी स्मार्टफोन ब्रांड शाओमी भारत के कई शहरों में रिटेल स्टोर खोलने वाली है.

(CCM) — लगभग दो साल से ज्यादा के ऑनलाइन सफर के बाद चीनी स्मार्टफोन ब्रांड शाओमी भारत की रिटेल ऑफलाइन मार्केट में कदम रखने जा रही है. कंपनी देश के कई शहरों में दुकान खोलने वाली है. कंपनी इसके लाइसेंस के लिए एप्लाई कर दिया है.



वीवो और ओप्पो की पॉपुलारिटी से एक बात साफ है कि मार्केट का ट्रेंड बदल रहा है. यूजर ऑफलाइन मार्केट को भी उतना ही पसंद कर रहे हैं. क्यूंकि हर चीज ऑनलाइन नहीं ली जा सकती है. और भारत जैसे बड़े बाजार में हर सोच वाले लोग हैं. अगर लोग ऑनलाइन शॉपिंग में रूचि लेते हैं तो वो ऑफलाइन शॉपिंग में भी रूचि लेते हैं.

शओमी के इंडिया हेड मनु जैन ने बताया कि कंपनी ने भारत में रिटेल आउटलेट खोलने के लिए पहले से ही लाइसेंस एप्लाई कर दिया है और इसकी अनुमति इसी साल अप्रैल के महीने तक मिल सकती है. जिसके बाद शओमी भारत में बड़े स्तर पर ऑफलाइन स्टोर खोलना शुरू कर देगी.

जैन ने कहा कि, "हमने पिछले साल ही एप्लाई कर दिया था. ऐसा लग रहा है कि एप्लीकेशन इंडस्ट्रियल पॉलिसी विभाग से अनुमति पाने के बाद अब यह एप्लीकेशन वित्त मंत्रालय के पास है." संभव है कि यह अगले वित्तीय वर्ष में अप्रूव हो जाए.

शओमी ने इस संबंध में सभी दस्तावेज ओर पेपर लगा दिए हैं. भारत के बाजार में बिकने वाले अधिकतम शाओमी फोन भारत में ही बनाए जा रहे हैं. और इसके लिए सभी सरकारी शर्तें भी पूरी की जा रही हैं. शओमी का रिटेल शोरुम कंपनी की भारत के बाजार में फैलने का अगला कदम है.

कंपनी ने यह भी साफ किया है कि ऑफलाइन स्टोर होने के बाद भी फोन की कीमत में किसी भी प्रकार इजाफा नहीं किया जएगा. संभव है कि कंपनी का पहला स्टोर अहमदाबाद में शुरू किया जाय.

Photo: © iStock.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.