व्हाट्सऐप ने स्टेटस फीचर में बड़े बदलाव किए

RanuP - 15 फ़रवरी, 2017 - पूर्वाह्न 11:15 IST बजे

व्हाट्सऐप ने स्टेटस फीचर में बड़े बदलाव किए

व्हाट्सऐप ने अपने स्टेटस सेक्शन को पूरी तरह से बदलने का मन बना लिया है. अब स्नैपचैट स्टोरी जैसा नया फीचर लॉन्च करने का मन बना लिया है.

(CCM) — ऐसी अफवाह है कि मार्क जकरबर्ग ने स्नैपचैट खरीदने की कई कोशिशें की. पर सफल नहीं हुए. फिर उन्होंने फेसबुक मैसेंजर और इंस्टाग्राम में वो सभी फीचर जोड़ दिए जो स्नैपचैट में हैं. पर अभी भी वो स्नैपचैट से पार नहीं पा सके.



इसी कोशिश में मार्क जकरबर्ग ने अपने मालिकाना हक वाली अन्य सर्विस यानी व्हाट्सऐप के स्टेटस फीचर में भी बड़े बदलाव करने की योजना बनानी शुरू कर दी है. व्हाट्सऐप पर आपकी फ्रेंडलिस्ट में कोई भी यूजर अगर अपना स्टेटस बदलता है तो आपको नोटिफिकेशन आएगा. यही नहीं, व्हाट्सऐप ने इस फीचर को और ज्यादा स्पेशल बनाने के लिए भी काम शुरू कर दिया.

ऐसा संभव है कि व्हाट्सऐप का स्टेटस फेसबुक के पोस्ट जैसा हो जाए. लोग उसको पढ़ें. उस पर प्रतिक्रिया दें. लाइक या शेयर भी करें.

यूजर कुछ विशेष समयावधि के लिए अपने स्टेटस पर फोटो, वीडियो या जिफ भी अपलोड कर सकेंगे. निश्चित समयावधि के बाद वो अपने आप डिलीट हो जाएगा. सबसे पहले ऐसा फीचर स्नैपचैट पर आया था. बाद में फेसबुक से जुड़ी ऐप इंस्टाग्राम पर भी आ गया. और अब मिलता जुलता फीचर व्हाट्सऐप पर भी आ सकता है.

खबर है कि व्हाट्सऐप ने इस फीचर के साथ नया बीटा वर्जन लॉन्च भी कर दिया है. व्हाट्सऐप से जुड़ी जानकारी पब्लिश करने वाला ट्विटर हैंडल WABetaInfo ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, "व्हाट्सऐप बीटा एंड्रॉयड 2.17.43 वर्जन में स्टेटस में नए फीचर जोड़े गए हैं." इस हैंडल से नए फीचर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है. व्हाट्सऐप पर नए स्टेटस फीचर के लिए अलग से एक टैब होगा.

पर एक स्टेटस को डिलीट करने का ऑप्शन नहीं दिए जाएगा. यूजर केवल इसको समयावधि ही सेट कर सकते हैं. उस विशेष समय के बाद यह स्टेटस अपने आप डिलीट हो जाएगा.

Photo: © Twin Design - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.