पुरानी यादों के साथ नोकिया 3310 मोबाइल करेगा वापसी

RanuP - 15 फ़रवरी, 2017 - पूर्वाह्न 10:55 IST बजे

पुरानी यादों के साथ नोकिया 3310 मोबाइल करेगा वापसी

नोकिया का वो लोहालाट फोन याद है? जिसकी बैटरी एक बार चार्ज करने पर दो दिन चलती थी. वो फोन वापस आ रहा है.

(CCM) — नोकिया ने भारत समेत कई देशों में मोबाइल फोन मार्केट की बुनियाद रखी है. इतिहास में इसीलिए कंपनी और इसका फोन नोकिया 3310 हमेशा याद किया जाता है. पर खबर यह है कि नोकिया का 3310 इस साल वापसी करेगा.

इस साल का मोबाइल वर्ल्ड कॉंग्रेस प्रोग्राम शुरू होने वाला है. दुनिया भर की कई सारी टेक कंपनियां कुछ ना कुछ लेकर जनता के सामने उतरेंगी. पर इसी इवेंट में नोकिया अपना पुराना नोकिया 3310 दोबारा लॉन्च करने का मन बना रही है.

पर इस बार इसमें कई सारे मॉडर्न फीचर होंगे. नोकिया इसमें P1, नोकिया 3 और नोकिया 5 मॉडल लॉन्च करने का ऐलान पहले से ही कर चुकी है. पर 3310 एक सरप्राइज भी हो सकता है.

वैसे फीचर की बात करें तो इस 3310 के अंदर क्या होगा इस बात की कोई भी जानकारी नही है. पर अगर यह पुराने फीचर के साथ भी मार्केट में आएगा तो जनता केवल याद के लिए ही इसको खरीद लेगी. आखिर इस फोन की कीमत आज से 17 साल पहले भी कुछ तीन हजार रुपए के आस-पास ही थी.

पर एक्सपर्ट की माने तो इतनी बड़ी कंपनी बिना पूरी रिसर्च और मुनाफे की कल्पना किए मार्केट में दोबारा नहीं आएगी. अब देखना होगा कि क्या पुराने वाले नोकिया 3310 में नया वाल फेसबुक ऐप चलेगा? क्या पुराने नोकिया फोन में MP3 रिंगटोन बजेगी? बचपन की यादे लिए नोकिया 3310 क्या मार्केट में दोबारा करिश्मा कर पाएगा! इन सारे सवालों का जवाब बहुत जल्द ही मिल सकता है.

Photo: © iStock.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.

ताजा अपडेट: 15 फ़रवरी, 2017 को पूर्वाह्न 10:55 बजे RanuP ने किया.